उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कुमाऊं यूनिवर्सिटी के कर्मचारी आवास प्रकरण को लेकर मुखर, आंदोलन की दी चेतावनी

कर्मचारियों का कहना है कि वह अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से विवि प्रशासन से मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रहा है. जिसके कारण उन्हें मजबूरन आंदोलन करना पड़ रहा है.

By

Published : Nov 22, 2019, 7:27 PM IST

विवि कर्मचारी करेंगे आंदोलन.

नैनीताल:कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में 23 नवंबर से कर्मचारी अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने जा रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि वह अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से विवि प्रशासन से मांग कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रहा है. जिसके कारण उन्हें मजबूरन आंदोलन करना पड़ रहा है.

दरअसल, विश्वविद्यालय कर्मचारी लंबे समय से रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों को लेकर अभीतक प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. जिसके चलते अब वह हड़ताल पर जाने को मजबूर हो गए हैं. उनका आरोप है कि विवि प्रशासन उनका उत्पीड़न कर रहा है.

कुमाऊं यूनिवर्सिटी के कर्मचारी आवास प्रकरण को लेकर मुखर.

पढ़ें- देहरादून: अवैध खनन के खिलाफ SSP का सख्त रुख, थानेदार समेत 7 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

कर्मचारियों की मांग है कि जिन शिक्षकों की नियुक्ति विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में कर दी गई है, उनको वापस कॉलेज में भेजा जाए. विश्वविद्यालय द्वारा जिन कर्मचारियों के कार्यालय शिक्षकों को दे दिए हैं, उनको वापस कर्मचारियों को दिए जाए. कर्मचारियों के आवास को ध्वस्त करने से पहले कर्मचारियों के रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details