उत्तराखंड

uttarakhand

2 नवंबर से कॉलेज में पढ़ाई को लेकर असमंजस में कुमाऊं विश्वविद्यालय

By

Published : Oct 31, 2020, 4:08 PM IST

केंद्र सरकार और यूजीसी द्वारा 2 नवंबर से स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया गया है. लेकिन स्पष्ट गाइडलाइंस नहीं होने के कारण कुमाऊं विश्वविद्यालय में पढ़ाई ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन इस पर अभी तक असमंजस बना हुआ है.

nainital
असमंजस में कुमाऊं विश्वविद्यालय

नैनीताल:2 नवंबर से आखिर विश्वविद्यालय में पढ़ाई ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन इस पर अभी तक असमंजस बना हुआ है. कुमाऊं यूनिवर्सिटी ने कॉलेज और विश्वविद्यालय को खोलने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं, लेकिन केंद्र सरकार और यूजीसी द्वारा जारी गाइडलाइंस को लेकर असमंजस बना हुआ है.

असमंजस में कुमाऊं विश्वविद्यालय

केंद्र सरकार और यूजीसी द्वारा 2 नवंबर से स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया गया है. वहीं, कुमाऊं विश्वविद्यालय ने भी अपने सभी कॉलेजों को खोलने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके बावजूद भी विश्वविद्यालय के सामने नई समस्या खड़ी हो गई है कि आखिर विश्वविद्यालय खोलने के बाद छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन.

ये भी पढ़ें:माफिया को सीएम त्रिवेंद्र की चेतावनी, कहा- प्रदेश में नहीं पनपने देंगे भ्रष्टाचार

क्योंकि केंद्र सरकार और यूजीसी द्वारा जारी आदेश में केवल विश्वविद्यालय खोलने का फैसला किया गया है. आदेश में यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर छात्रों की पढ़ाई किस तरह होगी. केंद्र की इस गाइडलाइन के बाद अब विश्वविद्यालय असमंजस में है.

कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनके जोशी ने कहा कि केंद्र और यूजीसी के आदेश के बाद कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 2 नवंबर से नया सत्र शुरू किया जाना है, लेकिन पढ़ाई पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है कि पढ़ाई ऑफलाइन करवाई जाएगी या ऑनलाइन. लिहाजा, यूजीसी के द्वारा एसओपी जारी होने के बाद ही छात्र-छात्राओं की पढ़ाई करवाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details