उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 9, 2019, 6:00 AM IST

ETV Bharat / state

कुमाऊं कमिश्नर ने की बैठक, यातायात व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

हल्द्वानी शहर की लगातार बिगड़ती यातायात व्यवस्था को लेकर कुमाऊं कमिश्नर ने पुलिस, परिवहन विभाग और नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को एक महीने के भीतर यातायात व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं.

हल्द्वानी

हल्द्वानी:कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी में लगातार ट्रैफिक लोड और यातायात व्यवस्था सबसे बड़ी चुनौती साबित हो रही है, जिसके मद्देनजर कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने हल्द्वानी के सर्किट हाउस में पुलिस विभाग, ट्रैफिक विभाग, परिवहन विभाग नगर निगम सहित सभी विभागों के साथ बैठक ली और यातायात व्यवस्था पर योजनाबद्ध तरीके से काम करने के लिए निर्देश दिए. साथ ही एक महीने के भीतर शहर की यातायात व्यवस्था ठीक करने और प्लान बनाने का निर्देश दिया.

कुमाऊं कमिश्नर ने यातायात व्यवस्था को लेकर की बैठक की.

शहर में लगातार बढ़ते ट्रैफिक लोड को देखते हुए कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला गंभीर नजर आए. उन्होंने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था ऐसी बनाई जाए, जिससे यातायात भी बाधित न हो और जाम न लगे. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने और पार्किंग व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए. उन्होंने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए 14 बिंदुओं पर अधिकारियों से काम करने के निर्देश दिए. शहर में जाम की स्थिति पैदा न हो इसको लेकर पीडब्ल्यूडी को सड़क चौड़ीकरण के प्लान पर काम करने के लिए कहा.

पढ़ें- 19 सालों में उत्तराखंड पुलिस ने क्या पाया, डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार से खास बातचीत

कुमाऊं कमिश्नर ने सभी विभागों और अधिकारियों को निर्देशित करते हुए एक महीने के भीतर सभी व्यवस्थाएं ठीक करने के लिए कहा है. उन्होंने बताया कि दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में फिर से बैठक करेंगें, जिसमें सभी अधिकारी अपने-अपने कामों का विस्तृत जानकारी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details