उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल: कुमाऊं कमिश्नर और डीआईजी ने किया शहर का निरीक्षण

नैनीताल में बढ़ती पर्यटकों की आमद एवं शहर में लग रहे जाम की समस्या से निपटने को लेकर कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत और डीआईजी कुमाऊं डॉ नीलेश आनंद भरणे ने बुधवार को नैनीताल के नारायण नगर स्थित कार पार्किंग, सुखाताल कार पार्किंग क्षेत्र का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 9, 2022, 9:31 AM IST

नैनीताल
नैनीताल

नैनीताल: सरोवर नगरी में तेजी से बढ़ रही पर्यटकों की भीड़ को देखकर डीआईजी और कुमाऊं कमिश्नर ने शहर के पर्यटक स्थलों पार्किंग का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सुविधाएं बढ़ाने के लिए निर्देश दिए. इस दौरान कुमाऊं आयुक्त को बाईपास में पर्यटकों के लिए किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिली. जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आयुक्त के द्वारा जिला पंचायत अपर मुख्य अधिकारी को बाईपास क्षेत्र में पर्यटकों के लिए मोबाइल शौचालय लगाने व पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए और बाईपास में पार्किंग स्थल को और अधिक विकसित करने के लिए कहा गया.

इससे पहले प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा नैनीताल सूखाताल क्षेत्र में कुमाऊं मंडल विकास निगम द्वारा बनाई गई कार पार्किंग का निरीक्षण करते हुए पार्किंग संचालकों को बेहतर ढंग से वाहनों को पार्क करने के निर्देश दिए. साथ ही पार्किंग क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदाई संस्था को जल्द से जल्द पार्किंग का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए.

पढ़ें: रामनगर के फाटो जोन में झांसी के सैलानियों की जिप्सी पलटी, कई घायल

निरीक्षण के दौरान कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने कहा कि नैनीताल में पर्यटन सीजन के दौरान अधिक संख्या में लोग घूमने आ रहे हैं. जिससे शहर की यातायात व्यवस्था बाधित हुई है. पर्यटकों को दिक्कत ना हो इसको देखते हुए उनके द्वारा शहर के आसपास पार्किंग विकसित करने और रुसी बाईपास में पर्यटकों को बेहतर सुविधा देने के लिए निरीक्षण किया है. इस दौरान उनको कई खामियां मिली जिन्हें दूर करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details