उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में उफान पर कोसी नदी, प्रशासन ने मैदानी इलाके के लोगों को किया अलर्ट

By

Published : Oct 18, 2021, 8:20 PM IST

Updated : Oct 18, 2021, 8:44 PM IST

रामनगर में कोसी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. कोसी नदी 45 हजार क्यूसेक पर बह रही है. रामनगर प्रशासन ने लोगों को कोसी नदी के आस-पास जाने पर पाबंदी लगा दी है.

ramnagar
रामनगर

रामनगरःनैनीताल में पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश ने कुमाऊं और गढ़वाल मंडल को जोड़ने वाले रास्तों को बाधित कर दिया है. इसके अलावा रामनगर में कोसी नदी अपने उफान पर पहुंच चुकी है. स्थानीय प्रशासन ने मैदानी क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है.

पिछले 2 दिनों से उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. लगातार हो रही बारिश से कोसी नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. पिछले एक साल के भीतर कोसी नदी का जलस्तर अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है. कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से मैदानी क्षेत्रों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन ने ग्रामीणों को सतर्कता बरतने और कोसी नदी के आसपास न जाने की हिदायत दी है.

रामनगर में उफान पर कोसी नदी

ये भी पढ़ेंः भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी बर्फबारी, गंगोत्री हाईवे सुक्की में बंद

वहीं, सोमवार शाम करीब 7 बजे के बाद कोसी नदी का जलस्तर 45 हजार क्यूसेक पर बह रहा है. बता दें कि पिछले 19 जून 2021 में कोसी नदी इस वर्ष के सबसे उच्चतम स्तर पर थी. उस वक्त कोसी नदी का जलस्तर 36000 क्यूसेक था. वहीं, इस समय कोसी नदी 45 हजार क्यूसेक से ज्यादा बह रही है.

Last Updated : Oct 18, 2021, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details