उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

यात्रियों की कमी की समस्या से जूझ रहा है काठगोदाम रेलवे स्टेशन

हल्द्वानी का काठगोदाम स्टेशन इन दिनों यात्रियों की भारी कमी से जूझ रहा है. रेलवे स्टेशन अधीक्षक के अनुसार केवल चार ट्रेनें यहां से चल रही हैं और उसमें भी यात्री नहीं हैं. जिससे रेलवे को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

By

Published : May 6, 2021, 11:16 AM IST

Updated : May 7, 2021, 8:23 AM IST

यात्रियों की कमी से रेलवे को हो रहा नुकसान
यात्रियों की कमी से रेलवे को हो रहा नुकसान

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार और लॉकडाउन ने एक बार फिर से ट्रेनों की रफ्तार में ब्रेक लगा दिया है. पिछले एक साल से कोविड की मार झेल रहे रेलवे को कोरोना की दूसरी लहर ने भी भारी नुकसान पहुंचाया है. वर्तमान में काठगोदाम से केवल चार ट्रेनों का संचालन हो रहा है, लेकिन इन ट्रेनों में भी यात्री न के बराबर यात्रा कर रहे हैं.

यात्रियों की कमी की समस्या से जूझ रहा है काठगोदाम रेलवे स्टेशन.
काठगोदाम के रेलवे स्टेशन अधीक्षक ने दी जानकारीकाठगोदाम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि कुछ दिन पहले काठगोदाम स्टेशन से कोविड पूजा स्पेशल के नाम से 8 ट्रेनों का संचालन शुरू होना था, लेकिन यात्रियों की कमी के कारण चार ट्रेनों का संचालन रद्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में काठगोदाम स्टेशन से मात्र चार ट्रेनों का संचालन हो रहा है.

पढ़ें: एलईडी टीवी और साउंड सिस्टम के साथ दो चोर गिरफ्तार

वर्तमान में काठगोदाम से दिल्ली रानीखेत एक्सप्रेस, काठगोदाम से दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस और काठगोदाम हावड़ा बाघ एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें चलाई जा रही हैं. उन्होंने बताया कि रानीखेत एक्सप्रेस को 68% यात्री, काठगोदाम दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को मात्र 7% और काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस को 12% यात्री मिल पा रहे हैं. इनमें केवल बाघ एक्सप्रेस ऐसी ट्रेन हैं, जहां यात्रियों की संख्या ठीक-ठाक है.

Last Updated : May 7, 2021, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details