उत्तराखंड

uttarakhand

काठगोदाम-नैनीताल हाईवे 22 फरवरी से 7 मार्च तक रहेगा बंद, वैकल्पिक मार्ग से होगी आवाजाही

By

Published : Feb 20, 2020, 4:14 AM IST

Updated : Feb 20, 2020, 8:04 AM IST

चौड़ीकरण के कार्य के चलते काठगोदाम-नैनीताल हाईवे 15 दिन के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रहेगा. इस दौरान नैनीताल से काठगोदाम आने जाने के लिए यात्री भवाली-भीमताल होते हुए वैकल्पिक मार्ग से जा सकेंगे.

Haldwani Hindi News
Haldwani Hindi News

हल्द्वानी: काठगोदाम-नैनीताल राष्ट्रीय राजमार्ग-109 चौड़ीकरण के कार्य के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. काठगोदाम से नैनीताल के बीच 22 फरवरी से 7 मार्च तक 15 दिनों के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मार्ग बंद रहेगा. ऐसे में बाहर से आने वाले पर्यटकों और लोगों को नैनीताल से काठगोदाम आने जाने के लिए भवाली-भीमताल होते हुए वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही करनी होगी.

काठगोदाम-नैनीताल हाईवे 22 फरवरी से 7 मार्च तक रहेगा बंद.

नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि काठगोदाम से नैनीताल के बीच रास्ता संकरा होने के चलते यात्री को सुरक्षा एवं जनहित में चौड़ीकरण का काम किया जाना है, जिसके लिए पेड़ की कटान के साथ-साथ पहाड़ी की कटान भी होनी है, जिसके लिए सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक यातायात पर प्रतिबंध रहेगा. उन्होंने बताया कि इस दौरान बाहर से आने वाले पर्यटक और यात्री नैनीताल जाने के लिए भीमताल भवाली होते हुए नैनीताल पहुंचेंगे.

पढ़ें- उत्तराखंड में तख्तापलट की अफवाहों का बाजार गर्म, CM बोले- षड्यंत्र से जुड़ा है राजनीति का इतिहास

जिलाधिकारी के मुताबिक मार्ग डायवर्जन के दौरान ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे, जो यात्रियों के लिए चेतावनी प्रदर्शित बोर्ड लगाने के साथ-साथ नोटिस बोर्ड पर्याप्त संकेतक भी लगाएंगे. उन्होंने बताया कि नोटिस बोर्ड के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा, जिससे कि यात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. उन्होंने बताया कि 7 मार्च से मार्ग को सुचारू कर दिया जाएगा.

Last Updated : Feb 20, 2020, 8:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details