उत्तराखंड

uttarakhand

20 अक्टूबर से चलेगी काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस

By

Published : Oct 16, 2020, 1:27 PM IST

कोरोना संकट के चलते पिछले 6 महीनों से दिल्ली से काठगोदाम के बीच चलने वाली सभी ट्रेनें बंद हैं. जिससे लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है. इसको देखते हुए रेलवे मंत्रालय ने 20 अक्टूबर से नई दिल्ली काठगोदाम शताब्दी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

kathgodam
काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस

हल्द्वानी: कोरोना संकट के चलते पिछले 6 महीनों से दिल्ली से काठगोदाम के बीच चलने वाली सभी ट्रेनें बंद हैं. ऐसे में दिल्ली से काठगोदाम आने-जाने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसको देखते हुए रेलवे मंत्रालय ने 20 अक्टूबर से नई दिल्ली काठगोदाम शताब्दी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. ट्रेन अपने पूर्व के निर्धारित समय सारणी के अनुसार नई दिल्ली से काठगोदाम के बीच चलेगी. इसको लेकर काठगोदाम रेलवे प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

रेलवे द्वारा जारी आदेश के अनुसार 02040/02039 नई दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का संचालन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 20 अक्टूबर को सुबह 6 बजकर 20 मिनट से शुरू होगा. सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर ट्रेन काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन काठगोदाम रेलवे स्टेशन से दोपहर 3 बजकर 35 मिनट पर चलेगी और रात 8 बजकर 50 मिनट पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

पढ़ें:कोविड-19 की गाइडलाइन के साथ राजधानी में होगा गरबा रास कार्यक्रम, 200 लोग लेंगे हिस्सा

वहीं, 20 अक्टूबर से काठगोदाम रेलवे स्टेशन से 13019/13020 बाघ एक्सप्रेस का भी संचालन किया जाना है, जो काठगोदाम से कोलकाता के हावड़ा तक के लिए जाएगी. उसी दिन काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का भी संचालन होगा. इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

काठगोदाम से दिल्ली ट्रेन के संचालन हो जाने से कुमाऊं के लोगों को दिल्ली आने-जाने का सुगम साधन बन सकेगा. गौरतलब है कि काठगोदाम रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रोजाना तीन ट्रेनों का संचालन किया जाता था, जो कोरोना संकट के चलते बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details