उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

JNU विवाद: सिब्बल की मांग- VC और दिल्ली कमिश्नर हों बर्खास्त, करें उच्चस्तरीय जांच

जेएनयू में छात्रों के ऊपर हुए हमले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मामले की उच्चस्तरीय जांच करने और दिल्ली पुलिस कमिश्नर और जेएनयू के कुलपति को बर्खास्त करने की मांग की है.

By

Published : Jan 7, 2020, 11:15 PM IST

Updated : Jan 8, 2020, 8:38 AM IST

कपिल सिब्बल
कपिल सिब्बल

नैनीताल:जेएनयू कैंपस में घुसकर नकाबपोश उपद्रवियों द्वारा छात्रों की पिटाई मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि देश में जब से बीजेपी की सरकार आई है, तब से देश के विश्वविद्यालय राजनीति का अखाड़ा बन गए हैं. विश्वविद्यालयों का माहौल खराब किया जा रहा है. जेएनयू में छात्रों के ऊपर हुए हमले से पहले भी छात्रों के ऊपर हमला किया गया था. उन्होंने कहा कि उस घटना में भी एबीवीपी छात्र शामिल थे, बावजूद सरकार इन छात्रों पर कार्रवाई नहीं कर रही है.

कपिल सिब्बल ने की कुलपति और दिल्ली कमिश्नर को बर्खास्त करने की मांग

कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि बीजेपी देश के टुकड़े-टुकड़े करने में लगी है और इसलिए बीजेपी ही टुकड़े-टुकड़े गैंग हैं. दिल्ली स्थित जेएनयू कॉलेज के हॉस्टल में नकाबपोशों के घुसने के मामले पर कपिल सिब्बल ने दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए.

कहा कि पुलिस की मौजूदगी में नकाबपोश बदमाश हॉस्टल में घुसे और तोड़फोड़ की. इसकी जिम्मेदार दिल्ली पुलिस और विश्वविद्यालय के कुलपति हैं. क्योंकि घटना के बाद भी कुलपति और पुलिस द्वारा उत्पात रोकने के कोई प्रयास नहीं किए गए.

पढ़ेंः भारत सीमा में एक किमी अंदर आया नेपाल का हेलीकॉप्टर, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

पूरे घटनाक्रम के बाद अब कपिल सिब्बल ने मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने और दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत विश्वविद्यालय के कुलपति को बर्खास्त करने की मांग की है. गौरतलब है कि कपिल सिब्बल पूर्व सीएम हरीश रावत के स्टिंग प्रकरण में पैरवी के लिए नैनीताल हाई कोर्ट पहुंचे थे.

Last Updated : Jan 8, 2020, 8:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details