उत्तराखंड

uttarakhand

कालाढूंगी: ग्रामीणों को पेयजल किल्लत से मिलेगी निजात, विधायक ने वाटर टैंक का किया शिलान्यास

By

Published : Aug 28, 2019, 11:50 PM IST

इस ओवरहेड टैंक का निर्माण होने से कालाढूंगी विधानसभा के क्षेत्र अंतर्गत पदमपुर डोलिया, गैबुआ डोलिया, कुंवरपुर, बरैल, मदनपुर, नंदपुर और खेमपुर गांव की करीब एक हजार परिवारों की पेयजल किल्लत से छुटकारा मिल जाएगा. वहीं, ओवरहेड टैंक को करीब 2 करोड़ 14 लाख 43 हजार से तैयार किया जाएगा.

विधायक ने वाटर टैंक का किया शिलान्यास

कालाढूंगी:विधानसभा क्षेत्र के गैबुआ खास में बुधवार को विधायक बंशीधर भगत ने ओवरहेड टैंक का शिलान्यास किया. क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में पेयजल आपूर्ति के लिए 2 करोड़ से अधिक की लागत से इस टैंक का निर्माण किया जाएगा. ताकि पेयजल किल्लत से जूझ रहे करीब सात गांवों के लोगों की परेशानी दूर हो सके.

पढ़ें:किसानों की समस्याओं को लेकर विधायक ने बुलाई बैठक, जल्द समाधान के निर्देश

बता दें कि कालाढूंगी विधानसभा के करीब सात गांवों में पिछले कई सालों से पेयजल समस्या बनी हुई है. जिसके स्थाई समाधान के लिए बुधवार को कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत ने ओवरहेड टैंक का शिलान्यास किया. इस ओवरहेड टैंक का निर्माण होने से कालाढूंगी विधानसभा के गैबुआ क्षेत्र अंतर्गत पदमपुर डोलिया, गैबुआ डोलिया, कुंवरपुर, बरैल, मदनपुर, नंदपुर और खेमपुर गांव की करीब एक हजार परिवारों की पेयजल किल्लत से छुटकारा मिल जाएगा. वहीं, ओवरहेड टैंक को करीब 2 करोड़ 14 लाख 43 हजार से तैयार किया जाएगा.
इस मौके पर कालाढूंगी के विधायक बंशीधर भगत ने कहा कि इस टैंक के बन जाने के बाद आगामी 50 सालों तक क्षेत्रवासियों को पेयजल की किल्लत नहीं होगी. उन्होंने इस टैंक के निर्माण के लिए भूमि दान देने वाले ग्रामीणों का भी विशेष आभार जताया है.

कालाढूंगी: ग्रामीणों को पेयजल किल्लत से मिलेगी निजात.


गौरतलब है कि गांव गैबुआ डोलिया निवासी रमेश चंद्र बेलवाल ने इस ओवरहेड टैंक के लिए अपनी एक बीघा जमीन दान दी है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जल संकट को देखते हुए उन्होंने अपनी भूमि जल संस्थान को दान की है. वहीं, जल संस्थान के कर्मचारियों का कहना है कि जल्द ही इस ओवरहेड टैंक की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर 6 माह के भीतर इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details