उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंडः जस्टिस मलिमथ बने नैनीताल हाईकोर्ट के ग्यारहवें न्यायाधीश

By

Published : Mar 5, 2020, 3:35 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 7:50 AM IST

जस्टिस रवि मलिमथ ने आज उत्तराखंड हाईकोर्ट के 11वें न्यायाधीश की शपथ ली.जस्टिस मलिमथ ने कहा कि उनकी प्राथमिकता उत्तराखंड के लोगों को उनकी आधारभूत आवश्यकताओं को दिलाना होगा.

high court nanital
जस्टिस मलिमथ बने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

नैनीतालःजस्टिस रवि मलिमथ ने आज उत्तराखंड हाईकोर्ट के ग्यारहवें न्यायाधीश की शपथ ली. वे कल ही नैनीताल पहुंच गए थे. नैनीताल पहुंचते ही जस्टिस मलिमथ काम के प्रति सजग नजर आए और उनकी कोर्ट में होने वाले महत्वपूर्ण मुकदमों की सुनवाई के लिए करीब 36 फाइलों का देर रात तक अध्ययन किया.

जस्टिस मलिमथ बने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

सुबह प्रोटोकॉल के अनुसार जस्टिस मलिमथ कोर्ट पहुंचे और पद व गोपनीयता की शपथ ली. जस्टिस मलिमथ को हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण से पहले हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार हीरा सिंह बोनाल ने जस्टिस मलिमथ के नियुक्ति पत्र के आदेश को पढ़ा. नैनीताल हाईकोर्ट से पहले कर्नाटक हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश थे.

जस्टिस मलिमथ के पिता भी कर्नाटक हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं. शपथ ग्रहण समारोह में नैनीताल हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश सुधांशु धूलिया, आलोक सिंह, लोकपाल सिंह, मनोज कुमार तिवारी, आलोक कुमार वर्मा, रमेश चंद्र खुल्बे, रविंद्र मैथानी, नारायण सिंह धनिक सहित हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल और सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे.

शपथ ग्रहण के बाद जस्टिस मलिमथ ने कहा कि उनकी प्राथमिकता उत्तराखंड के लोगों को उनकी आधारभूत आवश्यकताओं को दिलाना होगा. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के लोगों की आवाज बनकर काम करेंगे.

यह भी पढ़ेंःमसूरीः अस्पताल स्टाफ अभद्रता मामले में CMS पर गिरी गाज, तीन सदस्यीय जांच टीम ने कार्रवाई शुरू की

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग बहुत अच्छे हैं और फरियादियों को त्वरित व पूर्ण न्याय दिलाना उनकी प्राथमिकता रहेगी. शपथ ग्रहण के बाद नैनीताल हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जयवर्धन कांडपाल ने कहा कि जजों के कोरम पूरा होने से हाईकोर्ट में लंबित वादों पर त्वरित न्याय मिलेगा और लंबे समय से विचाराधीन मामले जल्द ही निस्तारित होंगे जिससे प्रदेश के वादकारियों को फायदा होगा.

Last Updated : Mar 6, 2020, 7:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details