उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 13, 2019, 10:51 AM IST

Updated : Jun 13, 2019, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

हीरा सिंह बने नैनीताल हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल, कई जिलों में बदले गए जज

नैनीताल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल प्रदीप पंत को अल्मोड़ा के जिला जज का जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, उधम सिंह नगर के जिला जज हीरा सिंह को नैनीताल हाई कोर्ट का रजिस्ट्रार जनरल बनाया गया है.

नैनीताल हाईकोर्ट.

नैनीताल: नैनीताल हाई कोर्ट ने प्रदेश भर के कई जिला जजों के ट्रांसफर के आदेश जारी किया हैं. नैनीताल के जिला जज नरेंद्र दत्त को उधम सिंह नगर के जिला जज की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं, उधम सिंह नगर के जिला जज हीरा सिंह को नैनीताल हाई कोर्ट का रजिस्ट्रार जनरल बनाया गया है.

हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल प्रदीप पंत को अल्मोड़ा जिला जज का जिम्मा सौंपा गया है. अल्मोड़ा जिला जज डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा को उत्तराखंड न्यायिक एवं विधिक अकादमी उजाला भवाली के निर्देशक के पद पर नियुक्त किया गया है.

वहीं, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव एवं प्रभारी निर्देशक उजाला प्रशांत जोशी को देहरादून के जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद की जिम्मेदारी दी गई है. हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार अनुज कुमार संगल की ओर से जजों के ट्रांसफर का नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें:हर धर्म में पूजनीय है कैलाश मानसरोवर, भगवान विष्णु और लक्ष्मी का 'क्षीरसागर' भी यहीं मौजूद

जजों के ट्रांसफर के साथ कई जजों को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है, जिसमें अल्मोड़ा के परिवार न्यायाधीश अमित कुमार सिरोही को परिवार न्यायाधीश कोटद्वार की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, अल्मोड़ा के अतिरिक्त जिला जज राजू कुमार श्रीवास्तव को परिवार न्यायाधीश का अतिरिक्त चार्ज भी दिया गया है.

जजों के ट्रांसफर के बाद से नैनीताल जिला जज पर अभी किसी के नाम की घोषणा नहीं हुई है. साथ ही नैनीताल जिला जज का पद नरेंद्र दत्त के ट्रांसफर के बाद रिक्त हैं.

Last Updated : Jun 13, 2019, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details