उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल: कई मतपेटियों में कम मिले बैलेट पेपर, मतदान केंद्रों पर महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

By

Published : Oct 22, 2019, 7:32 AM IST

Updated : Oct 22, 2019, 10:39 AM IST

नैनीताल के रामगढ़ और ज्योलिकोट ग्राम सभा में मतदान के दौरान हुई अनियमितता के मामले में 6 महिला उम्मीदवारों ने विरोध प्रदर्शन किया. अनियमितता को लेकर दोबारा चुनाव कराने की मांग.

अनियमितता को लेकर महिलाओं का विरोध.

नैनीताल: कुमाऊं के सभी छह जिलों में मतदान जारी है. वहीं, नैनीताल के ज्योलिकोट ग्राम सभा में अनियमितता का मामला सामने आया है. जिसको लेकर 6 महिला उम्मीदवारों ने विरोध-प्रदर्शन कर दोबारा चुनाव कराने की मांग की.

वहीं, नैनीताल में रामगढ़ के नैकाना मतदान केंद्र पर भी महिला उम्मीदवार ने मतगणना में गड़बड़ी और वोटों के कम होने को लेकर मतदान केंद्र के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया. महिलाओं का आरोप है कि मतपेटियों को सील करते समय कुल 614 मत थे, लेकिन मतगणना के दौरान उसमें 595 मत मिले. महिला उम्मीदवार ने मतपेटी के साथ छेड़छाड़ की आशंका हैं.

पढ़ें:पंचायत चुनाव मतगणना: यहां जानें LIVE रिजल्ट

ज्योलीकोट में भी मतदान केंद्र में अनियमितता की बात सामने आई है. महिलाओं का आरोप है कि एक ही प्रत्याशी को 95 फीसदी मत मिलने की जांच होनी चाहिए. शिकायतकर्ता बबिता मनराल का कहना है कि चुनाव के दिन जिस समय बैलेट बॉक्स सील किए गये तो उसमें 593 वोट बंद थे. उन्होंने आरोप लगाया कि मतगणना के समय बॉक्स में 595 वोट मिले है. बढ़े हुए 2 वोटों के मामले में चुनाव अधिकारी के पास शिकायत दर्ज करवाई गई है.

Last Updated : Oct 22, 2019, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details