उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- पेट्रोल-डीजल की कीमतों को करे नियंत्रण

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए. ताकि तेल के दामों पर नियंत्रण पाया जा सके.

By

Published : Jun 23, 2020, 9:32 PM IST

haldwani
इंदिरा ह्रदयेश

हल्द्वानी: नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सरकार डीजल-पेट्रोल के दामों को नियंत्रण करने में पूरी तरह से फेल है. सरकार की चाहिए कि डीजल- पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि कच्चे तेल के दामों में जितनी वृद्धि नहीं हो रही है, उससे ज्यादा सरकार तेल के दामों में वृद्धि कर रही है. कोरोना काल में लोगों के सामने रोजगार की समस्या है. ऐसे में सरकार डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि कर लोगों पर महंगाई की दोहरी चोट दे रही है. डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ने के चलते खाने- पीने की चीजों में दामों में वृद्धि हो रही है. साथ ही किराए में भी वृद्धि हो रही है. सरकार को चाहिए की तेल के बढ़ते दामों पर नियंत्रण करे.

नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी सरकार पर बोला हमला

पढ़े:मार्निंग वॉक पर डीआईजी और एसपी सीटी में मतभेद, एक ने कहा ना तो दूसरे ने दिया गाइडलाइन का हवाला

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि डीजल पेट्रोल पर लगने वाला एक्साइज ड्यूटी खत्म किया जाए. उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि सरकार तेल को जीएसटी के दायरे में लाए, जिससे कि तेल के दामों पर नियंत्रण पाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details