उत्तराखंड

uttarakhand

शीला दीक्षित को पसंद थी नैनीताल की शॉल, बहन के साथ अक्सर आती थीं सरोवर नगरी

By

Published : Jul 20, 2019, 7:30 PM IST

Updated : Jul 20, 2019, 8:43 PM IST

शीला दीक्षित को नैनीताल के शॉल से बड़ा लगाव था. वे जब भी नैनीताल आती थी, तो उन्हें साथ लेकर शॉल की खरीददारी करती थीं.

indira hridayesh

हल्द्वानीःदिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उनके निधन पर उत्तराखंड की वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने गहरा दुःख जताया है. हृदयेश ने शीला दीक्षित के साथ बिताए हुए पलों को याद करते हुए कहा कि उन्हें नैनीताल से विशेष लगाव था. अकसर वो अपनी बहन के साथ यहां घूमने आती थीं. उन्हें गर्म शॉल बेहद पसंद था.

शीला दीक्षित के साथ बिताए पलों को साझा करती नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि शीला दीक्षित को नैनीताल के शॉल से बड़ा लगाव था. वे जब भी नैनीताल आती थीं, तो उन्हें साथ लेकर शॉल की खरीददारी करती थीं. मशहूर दुकानदार रामलाल के यहां से गर्म शॉल अक्सर शीला दीक्षित लेकर जाती थीं.

ये भी पढ़ेंः पूर्व CM शीला दीक्षित के निधन पर उत्तराखंड कांग्रेस में शोक की लहर

साथ ही कहा कि इसके अलावा उन्हें यहां का साधारण खाना भी पसंद था. उन्होंने कहा कि जब भी वो दिल्ली में शीला दीक्षित के आवास में उनसे मिलने जाती थी, तो अपने हाथों से उन्हें खाना खिलाती थी. साथ ही व्यक्तिगत रूप से खाने का विशेष ध्यान भी रखती थी.

वहीं, हृदयेश ने कहा कि दिल्ली के विकास और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान शीला दीक्षित ने ही दिलाई है. दिल्ली के विकास समेत सड़कें, फ्लाईओवर और मेट्रो शीला दीक्षित की देन है. शीला दीक्षित के जाने से दिल्ली ही नहीं पूरे देश को अपूर्णीय क्षति पहुंची है. राजनीति में उनके व्यक्तित्व से सभी को सीख लेनी चाहिए.

Last Updated : Jul 20, 2019, 8:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details