उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में रोडवेज संविदाकर्मियों की हड़ताल से थमे बसों के पहिए, यात्रियों की हुई फजीहत

हल्द्वानी में रोडवेज संविदाकर्मियों की हड़ताल से कई बसों का संचालन नहीं हो पाया. जिसे यात्रियों की अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ा. संविदा रोडवेजकर्मी नियमितिकरण और समान कार्य-समान वेतन की मांग पर अड़े हैं.

By

Published : Jan 7, 2022, 6:30 PM IST

Updated : Jan 7, 2022, 7:41 PM IST

roadways employees Indefinite strike
रोडवेज संविदाकर्मियों की हड़ताल

हल्द्वानी: नियमितिकरण और समान कार्य-समान वेतन की मांग को लेकर उत्तराखंड रोडवेज के संविदा कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. रोडवेज के संविदा और विशेष श्रेणी के कर्मचारियों की हड़ताल से आज एक दर्जन बसों को कैंसिल करना पड़ा. जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं, हल्द्वानी और काठगोदाम रोडवेज परिसर में कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं.

हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर बीते कई सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से उनकी अनदेखी की जा रही है. ऐसे में मजबूरन उन्हें अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना पड़ रहा है. कर्मचारियों का कहना है कि पूर्व में डिपो में धरना-प्रदर्शन करने के साथ मुख्यालय तक विरोध दर्ज कराया, लेकिन आश्वासन मिलने पर हड़ताल खत्म कर दिया था. अब मांगें पूरी नहीं हुए तो कर्मचारियों ने दोबारा आंदोलन शुरू कर दिया.

हल्द्वानी में रोडवेज संविदाकर्मियों की हड़ताल.

ये भी पढ़ेंःखुद के 'पैरों' पर खड़े होने की जगह सरकारों पर बोझ बने निगम

गौर हो कि रोडवेज में संविदा और विशेष श्रेणी के तहत काम करने वाले चालक व परिचालकों की संख्या काफी ज्यादा है. जिसके चलते रोडवेज का काम प्रभावित हुआ है. हालांकि, रोडवेज के स्थायी कर्मियों को संविदा कर्मियों की जगह ड्यूटी लगाकर व्यवस्था थोड़ी बहुत सुचारू करने की कोशिश की जा रही है तो वहीं, स्थायी कर्मचारियों के सहारे ही बसों का संचालन करवाया जा रहा है.

Last Updated : Jan 7, 2022, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details