उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगर: पूर्व ग्राम प्रधान ने मनरेगा कार्यों में लगाया धांधली का आरोप

नैनीताल के रामनगर के बसई गांव के पूर्व प्रधान ने मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों में धांधली करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने सस्ता गल्ला विक्रेता पर भी उपभोक्ताओं को राशन उपलब्धता न होने पर विकास खंड कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया.

By

Published : Oct 3, 2020, 5:16 PM IST

nainital ramnagar gram pradhan on mnrega
पूर्व प्रधान का धरना.

रामनगर: विकास खंड कार्यालय रामनगर में पूर्व ग्राम प्रधान शेखर चंद्र ने मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों में धांधली को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. आपको बता दें कि विकासखंड कार्यालय में धरने पर बैठे ग्राम बसई के पूर्व प्रधान शेखर चंद्र ने आरोप लगाया है कि उनके गांव में मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों में विकासखंड के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से धांधली की जा रही है.

मनरेगा कार्यों में धांधली का आरोप.

इन आरोपों को लेकर उन्होंने पहले भी विकास खंड कार्यालय व मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया था. उन्होंने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी ने पहले भी मामले में जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया गया था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में किए जाने वाले कार्यों में वर्क ऑर्डर करने के बाद जियो टैगिंग होती थी. लेकिन आज यह सब कुछ नहीं किया जा रहा. उन्होंने अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया.

यह भी पढे़ं-दहेज के लिए पहले पत्नी की बेरहमी से पिटाई, फिर दिया तलाक

पूर्व प्रधान ने कहा कि गांव में लीलाधर जोशी की सस्ता गल्ला की दुकान है तथा उन्हें अप्रैल दो 2020 से जुलाई तक का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण जन योजना के अंतर्गत जो राशन उपलब्ध कराया गया था ,उस राशन का वितरण भी उपभोक्ताओं को सही ढंग से नहीं किया गया. राशन वितरण में भी उन्होंने धांधली का आरोप लगाया है. पूर्व प्रधान ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details