उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी: विकास कार्यों की मंत्री कौशिक ने जानी हकीकत, बजट खर्च करने में नैनीताज जिला अव्वल

शनिवार को हल्द्वानी पहुंचे नैनीताल जिला प्रभारी मंत्री मदन कौशिक ने विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधर में लटके विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jan 4, 2020, 5:29 PM IST

District Planning News
समीक्षा बैठक लेते जिला प्रभारी मंत्री

हल्द्वानी: जिला प्रभारी मंत्री मदन कौशिक ने जिले के विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द लंबित पड़े विकास कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए. मदन कौशिक ने कहा कि नैनीताल जिले को योजना के तहत 42 करोड़ 27 लाख का बजट आवंटित हुआ था. जिसमें से अभी तक 61 फीसदी बजट खर्च किया जा चुका है. साथ ही राज्य योजना के तहत मिले 418 करोड़ के बजट में से 223 करोड़ की धनराशि विकास कार्यों में खर्च किए जा चुके हैं.

मदन कौशिक ने बताया कि आगामी वित्तीय वर्ष से पहले जिले के विकास कार्यों में शत-प्रतिशत बजट खर्च करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. हालांकि योजनाओं के तहत मिलने वाले बजट को खर्च करने में नैनीताल जिला सबसे आगे है.

मदन कौशिक ने की समीक्षा बैठक.

ये भी पढ़ें:मसूरी: बोर्ड बैठक में कई प्रस्तावों पर लगी मुहर, विकास को मिलेगी गति

वहीं केंद्र शासित योजना में भी नैनीताल जिले को आवंटित बजट में 67 फीसदी धन खर्च किया जा चुका है. जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि आगामी वित्तीय वर्ष से पहले जिले के विकास कार्यों में शत-प्रतिशत बजट खर्च कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details