उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल में जाम से पर्यटक परेशान, छुट्टी का मजा हो रहा किरकिरा

नैनीताल समेत आस-पास के पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की तादाद बढ़ने से लगातार जाम की समस्या हो रही है. ऐसे में पर्यटकों को घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 11, 2019, 7:07 PM IST

सरोवर नगरी नैनीताल में लग रहा लंबा जाम

नैनीतालः इन दिनों देश में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ों की ओर रुख कर रहे हैं. इसी क्रम में काफी तादाद में पर्यटक ठंडे मौसम का लुत्फ उठाने सरोवर नगरी पहुंच रहे हैं, लेकिन पर्यटकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से शहर में घंटों लंबा जाम लग रहा है. ऐसे में पर्यटक समेत स्थानीय लोगों को घंटों जाम के झाम से जूझना पड़ रहा है. वहीं, ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने में प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं.

नैनीताल समेत आस-पास के पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की तादाद बढ़ने से लगातार जाम की समस्या हो रही है. ऐसे में पर्यटकों को घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है. आलम ये है कि कुछ दूरी पार करने के लिए घंटों जाम लग रहा है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है.

सरोवर नगरी में पर्यटकों की तादाद बढ़ने से लग रहा लंबा जाम.

वाहनों के दबाव को कम करने के लिए ट्रैफिक पुलिस नैनीताल शहर से बाहर ही यहां आने वाले वाहनों को कुछ समय के अंतराल पर रोककर भेज रही है. जिसके चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही हैं. शहर के करीब 10 किलोमीटर बाहर ही सभी वाहनों को रोका जा रहा है. साथ ही पर्यटकों को स्टल सेवा के जरिए उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःनंदादेवी में चलेगा अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन, पर्वतारोहियों के शव वापस लाना चुनौती

वहीं, मामले पर एसएसपी सुनील कुमार मीणा का कहना है कि पर्यटन सीजन को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी की गई है. जाम की स्थिति को देखते हुए शहर से बाहर छोटी-छोटी पार्किंग बनाई गई हैं. जिससे पर्यटकों को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. उधर, एसएसपी के सारे दावे हवाई साबित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details