उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीतालः भारी बारिश और हिमपात से विद्युत आपूर्ति लड़खड़ाई, अंधेरे में डूबे कई गांव

By

Published : Dec 14, 2019, 2:10 PM IST

नैनीताल में हिमपात से विद्युत लाइनें जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जिसके चलते कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप है.

electricity
विद्युत आपूर्ति

नैनीतालः सरोवरनगरी नैनीताल में लगातार 24 घंटे से हो रहे हिमपात और भारी बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. हिमपात के चलते विद्युत लाइनें जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं. जिसके चलते कई इलाकों में विद्युत आपूर्ति ठप है. वहीं सबसे ज्यादा विद्युत विभाग को नुकसान पहाड़ के नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर और रामगढ़ क्षेत्र में हुआ है. फिलहाल विद्युत आपूर्ति देर रात तक आने की संभावना है. हिमपात और बरसात से विद्युत विभाग को कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन अभी नहीं लगया जा सका है.

विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता अमित कुमार के अनुसार 24 घंटे से हो रही बरसात और हिमपात के चलते विद्युत विभाग को खासा नुकसान हुआ है. लाइनों को दुरुस्त करने के लिए लगातार कर्मचारी काम कर रहे हैं. कई जगह पर विद्युत आपूर्ति सप्लाई सुचारु कर दी गई है, जबकि कई जगह पर देर रात तक विद्युत आपूर्ति की संभावना जताई जा रही है.

अधीक्षण अभियंता के अनुसार हिमपात और बरसात से विद्युत विभाग को खासा नुकसान हुआ है. सबसे ज्यादा नुकसान पहाड़ के मुक्तेश्वर और रामगढ़ के क्षेत्रों में हुआ है. यही नहीं बरसात और तूफान के चलते कई जगह पर लाइनें और विद्युत पोल क्षतिग्रस्त भी हो चुके हैं. ग्रामीण इलाकों में भी विद्युत विभाग को खासा नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ेंः बाजपुर: बारिश से तापमान में आई गिरावट, किसानों के खिले चेहरे

अधीक्षण अभियंता के अनुसार विद्युत कर्मचारी लाइन को दुरस्त करने में जुटे हुए हैं. पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों की अभी रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है, जिसके चलते विद्युत नुकसान का आकलन नहीं लग पा रहा है. फिलहाल लाखों में नुकसान हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details