उत्तराखंड

uttarakhand

झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त हुए स्वास्थ्य विभाग, कई लोगों को थमाया नोटिस

By

Published : Nov 25, 2020, 6:34 PM IST

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी रश्मि पंत के नेतृत्व में हल्द्वानी शहर के कई इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टरों की जांच की. साथ ही दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की बात कही.

etv bharat
झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई

हल्द्वानी:झोलाछाप डॉक्टर द्वारा कोरोना संक्रमण और बुखार के मरीजों का इलाज करने की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग अब सख्त हो गया है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी भागीरथी जोशी ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा कोविड-19 के और बुखार के मरीजों का इलाज किया जा रहा है. शिकायत के बाद करीब एक दर्जन से अधिक झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ नोटिस जारी कर जांच शुरू की गई है.

झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त हुए स्वास्थ्य विभाग.
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी रश्मि पंत के नेतृत्व में शहर के कई इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा झोलाछाप डॉक्टरों की जांच की. जिसके तहत विभाग ने करीब एक दर्जन से अधिक झोलाछाप क्लीनिकों के खिलाफ कार्रवाई की है. विभाग द्वारा पूरे जिले में कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें :हाई कोर्ट ने UTC को दिया आदेश, कर्मचारी यूनियन को जल्द एक करोड़ रुपए का भुगतान करें

उन्होंने बताया कि शिकायत मिली थी कि झोलाछाप डॉक्टरों द्वारा गलत तरीके से दवा दी जा रही है, जो लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों को चिन्हित कर नोटिस जारी कर उनकी डिग्री की जांच की जा रही है, जो भी डॉक्टर दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएमओ ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि झोलाछाप डॉक्टरों के पास इलाज कराने न जाएं. उन्होंने लोगों से सचेत रहने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details