उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चार्ज लेते ही एक्शन मूड में दिखे RFC कुमाऊं, कई गोदामों में की छापेमारी

क्षेत्रीय खाद्य नियंत्रक हरवीर सिंह चार्ज लेते ही एक्शन मूड में नजर आए. उन्होंने गोदामों में पहुंचकर खाद्यान्न की गुणवत्ता जांची. उन्होंने पहाड़ हो या मैदानी इलाकों में समय पर राशन पहुंचाने को प्राथमिकता बताया. साथ ही कहा कि गरीबों का राशन गरीब तक पहुंचना चाहिए.

By

Published : Sep 18, 2021, 5:09 PM IST

harveer singh
हरवीर सिंह

हल्द्वानीःवरिष्ठ पीसीएस अधिकारी हरवीर सिंह ने क्षेत्रीय खाद्य नियंत्रक कुमाऊं का चार्ज ले लिया. चार्ज लेने के कुछ घंटे बाद ही हरवीर सिंह एक्शन मूड में आ गए. उन्होंने हल्द्वानी के दो खाद्यान गोदामों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान उन्होंने गेहूं, चावल और चीनी की गुणवत्ता की बारीकी से जांच की. वहीं, उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री के गुणवत्ता से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा.

क्षेत्रीय खाद्य नियंत्रक (RFC) हरवीर सिंह ने कहा कि गेहूं और चावल अन्य राशन से जुड़े सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाएगा. गोदामों में आने वाले राशन की गुणवत्ता मौके पर जांच की जाएगी. साथ ही जांच करने वाले कर्मचारी और अधिकारियों की जवाबदेही भी तय होगी. राशन की गुणवत्ता से किसी भी तरह से कोई समझौता नहीं होगा. साथ ही गरीबों को मिलने वाला राशन समय पर उनके पास पहुंचाया जाएगा.

आरएफसी कुमाऊं हरवीर सिंह ने संभाला चार्ज.

ये भी पढ़ेंःअब बिना मास्क कार्ड धारकों को नहीं मिलेगा राशन

आरएफसी कुमाऊं हरवीर सिंह ने कहा कि पहाड़ हो या मैदान समय पर राशन पहुंचाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है. पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में मौसम समेत अन्य चीजों को ध्यान में रखते हुए समय पर खाद्यान पहुंचाया जाएगा और इसकी वो खुद मॉनिटरिंग करेंगे. राशन को लेकर जो बजट स्वीकृत किया गया है. उसे किस तरीके से इस्तेमाल किया जाए, इसे लेकर भी वो जल्द ही अधिकारियों से बातचीत करेंगे. ताकि गोदाम में रखे हुए राशन की हिफाजत भी हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details