उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय ताज महोत्सव में हल्द्वानी के युवक को कविता लेखन में मिला प्रथम स्थान

नटरांजली आर्ट थिएटर आगरा द्वारा पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ताज महोत्सव का 21 फरवरी से 25 फरवरी तक आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में 12 देशों के कलाकारों ने प्रतिभाग किया.

By

Published : Feb 25, 2021, 5:46 PM IST

अंतरराष्ट्रीय ताज महोत्सव.
अंतरराष्ट्रीय ताज महोत्सव.

हल्द्वानी: नटरांजली आर्ट थिएटर आगरा द्वारा पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय ताज महोत्सव का 21 फरवरी से 25 फरवरी तक आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में 12 देशों के कलाकारों ने प्रतिभाग किया, जिसमें कला की अलग-अलग विधाओं को लेकर प्रतिभाग किया गया. इस कार्यक्रम में हल्द्वानी निवासी नीरज मिश्रा को कविता लेखन में प्रथम पुरस्कार मिला है.

प्रतियोगिता में नीरज मिश्रा ने नारी सशक्तिकरण विषय को लेकर मां पर कविता सुनाई. कार्यक्रम आयोजक अलका सिंह और रितु गोयल ने बताया कि नीरज मिश्रा कई वर्षों से उनके साथ कला के क्षेत्र में जुड़े रहे हैं और विभिन्न कलाओं की प्रस्तुति देते हैं. इस बार नीरज मिश्रा द्वारा कविता लेखन प्रतियोगिता में भाग लेकर मां की बहुत सुंदर परिभाषा बताई.

इसे भी पढे़ं-पेयजल लाइन में गंदा पानी आने से लोगों में आक्रोश, प्रदर्शन कर जताया विरोध

नटरांजली ऑर्ट थियेटर इस कार्यक्रम को पिछले 6 वर्षों से कराता आ रहा है और हर साल कई देशों से कलाकार इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हैं. इस बार यह कार्यक्रम आगरा के रत्न हीरा गार्डन में आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में नृत्य, संगीत, गायन-वाद्यकला, शिल्पकला, हस्तकला आदि कला की विधाओं को लेकर प्रस्तुति दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details