उत्तराखंड

uttarakhand

घर में घुस पहले पी शराब, फिर ले उड़ा 6 लाख, गिरफ्तार

By

Published : Sep 24, 2022, 4:15 PM IST

Updated : Sep 24, 2022, 5:13 PM IST

हल्द्वानी में छत के रास्ते घर में घुसकर चोर ने पहले शराब पी, फिर अलमारी का ताला तोड़ उसमें रखे 6 लाख कैश और एक मोबाइल पर हाथ साफ कर दिया. मामले में घर मालिक की तहरीर पर पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपी को धर दबोचा. जिसके पास से चोरी की 4 लाख 70 हजार कैश और एक मोबाइल बरामद हुआ है.

haldwani police caught thief
हल्द्वानी पुलिस ने चोर को पकड़ा

हल्द्वानी: टीपी नगर पुलिस चौकी (TP Nagar Police Chowki) क्षेत्र में एक व्यापारी के घर में घुसकर चोर ने करीब ने ₹6 लाख नकदी और एक मोबाइल की चोरी की. हल्द्वानी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चोरी का खुलासा (Detection of theft within 24 hours) करते हुए आरोपी चोर को गिरफ्तार कर लिया. चोरी के पास से 4 लाख 70 हजार कैश और चोरी की मोबाइल बरामद हुआ है.

एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट (SSP Nainital Pankaj Bhatt) ने कहा बरेली रोड निवासी व्यापारी चझु तेजवानी ने घर में हुई चोरी को लेकर तहरीर दी. जिसमें उन्होंने बताया कि रात में एक अज्ञात चोर उनके घर में घुसा और अलमारी का ताला तोड़ ₹6 लाख की नकदी पर हाथ साफ कर दिया. साथ ही एक मोबाइल भी चोरी कर लिया.

पूरी घटना उनके सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. चोर छत के सहारे घर में घुसा और अलमारी का ताला तोड़ नकदी और मोबाइल चुरा लिया. इतना ही नहीं घटना के दौरान चोर ने घर में रखे शराब को भी पिया. सुबह जब वह उठे तो उन्हें घटना की जानकारी मिली.

हल्द्वानी पुलिस ने चोरी का किया खुलासा
ये भी पढ़ें:चोर ने एक ही रात में तीन घरों पर किया हाथ साफ, छह लाख की उड़ाई नकदी

एसएसपी ने कहा मामले में पुलिस टीम ने 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे चेक किया. जिसके आधार पर इंदिरा नगर नूरी मस्जिद के पास रहने वाले तौफीक पुत्र मसीत को गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से ₹4,70,000 कैश और चोरी की मोबाइल बरामद किया है.

पूछताछ में पता चला कि आरोपी नशे का आदी है. नशे के लिए वह घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान आरोपी ने उनके घर में रखे ब्रांडेड कंपनी की शराब की बोतल खाली कर दिया. उन्होंने बताया कि घटना कि 24 घंटे के भीतर खुलासा किया गया है. जहां पुलिस ने बेहतर काम किया है. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही बेहतर काम करने वाले पुलिस टीम को ढाई हजार का इनाम देने की घोषणा की गई.

Last Updated : Sep 24, 2022, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details