उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 9, 2019, 3:39 PM IST

ETV Bharat / state

18 फीट लंबा अजगर देख अटकी लोगों की सांसें, वन विभाग ने ऐसे किया रेस्क्यू

वन विभाग के रेस्क्यू इंचार्ज आशुतोष आर्य के मुताबिक इस तरह की प्रजाति का अजगर हल्द्वानी में पहली बार देखने को मिला है. अभी तक रेस्क्यू किए अजगरों से ये सबसे बड़ा है. इसे अफ्रीकन रॉक पाइथन कहते हैं.

वन विभाग की टीम ने अजगर किया रेस्क्यू.

हल्द्वानी: हल्दूचौड़ क्षेत्र के हरिपुर बच्ची गांव में विशालकाय अजगर देखे जाने से लोगों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम अजगर को रेस्क्यू कर अपने साथ ले गई. 18 फीट लंबे इस अजगर को देख वन महकमे के अधिकारियों में भी कौतुहल है.

वन विभाग की टीम ने अजगर किया रेस्क्यू.

गौर हो कि वन विभाग के रेस्क्यू इंचार्ज आशुतोष आर्य के मुताबिक, इस प्रजाति का अजगर हल्द्वानी में पहली बार देखने को मिला है, जो अभी तक रेस्क्यू किए अजगरों से सबसे बड़ा है. इसे अफ्रीकन रॉक पाइथन भी कहते हैं. वन विभाग ने अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ने की तैयारी कर ली है.

पढ़ें-टिहरी हादसे के बाद जागा प्रशासन, चलाया सघन चेकिंग अभियान

बताया जा रहा है कि यह विशालकाय अजगर गांव से सटे जंगल से आया होगा. अजगर को रेस्क्यू करने में वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी, जिसके बाद वन विभाग की टीम अजगर को पिंजरे में डालकर वन विभाग कार्यालय ले गई. यहां से अजगर को वन इलाके में छोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details