उत्तराखंड

uttarakhand

कैंसर अस्पताल की रेडियोथेरेपी मशीन खराब, मरीज बेहाल

By

Published : May 30, 2020, 4:07 PM IST

हल्द्वानी के सुशीला तिवारी स्वामी राम कैंसर अस्पताल की रेडियोथेरेपी मशीन खराब पड़ी हुई है. ऐसे में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल के प्राचार्य चंद्र प्रकाश भैसोड़ा जर्मनी से मशीन के पार्ट्स मंगाने की बात कर रहे हैं.

haldwani news
कैंसर अस्पताल

हल्द्वानीः सुशीला तिवारी स्वामी राम कैंसर अस्पताल की रेडियोथेरेपी मशीन बीते एक महीने से खराब पड़ी है. इसके चलते कैंसर के मरीजों की थेरेपी नहीं हो पा रही है. ऐसे में उन मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जो लॉकडाउन के चलते बाहर जाकर रेडियोथेरेपी नहीं करा सकते हैं. बताया जा रहा है कि जर्मनी की टेक्निकल टीम की ओर से मशीन ठीक की जानी है, लेकिन लॉकडाउन के चलते टेक्निकल की टीम नहीं आ पा रही है.

कैंसर अस्पताल की रेडियोथेरेपी मशीन खराब.

बता दें कि उत्तराखंड समेत उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के कैंसर के मरीजों के लिए एकमात्र हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी स्वामी राम कैंसर अस्पताल ही सहारा है. यहां पर वो अपना रेडियोथेरेपी से इलाज कराते हैं, लेकिन यहां मशीन एक महीने से खराब पड़ी हुई है. ऐसे में कैंसर से पीड़ित मरीजों को थेरेपी कराने के लिए खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंःकब खुलेगा होटलों का 'लॉक', दो महीने बाद भी व्यवसायियों को नहीं मिली 'राहत'

सुशीला तिवारी अस्पताल के प्राचार्य चंद्र प्रकाश भैसोड़ा के मुताबिक मशीन के पार्ट्स जर्मनी से लाए जाने हैं. जबकि, टेक्निकल की टीम भी लॉकडाउन के चलते नहीं आ पा रही है, जिसके चलते मशीन ठीक नहीं हो पा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद टेक्निकल की टीम आकर मशीन को ठीक करेगी.

वहीं, मामले में जिलाधिकारी सविन बंसल का कहना है कि उनके संज्ञान में मामला ईटीवी भारत के माध्यम से आया है. ऐसे में विभाग के लोगों के साथ बैठक कर डीजी हेल्थ को पत्र लिखा जाएगा. जल्द ठीक करने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details