उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अवैध खनन के खिलाफ हल्द्वानी प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, JCB और ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, दो गिरफ्तार

नैनीताल जिला प्रशासन ने हल्द्वानी में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. हल्द्वानी उप जिलाधिकारी विवेक राय के निर्देशन पर लामाचौड़ क्षेत्र से अवैध खनन करते एक जेसीबी और एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी है.

हल्द्वानी

By

Published : Oct 16, 2019, 11:37 PM IST

हल्द्वानी:नैनीताल जिला प्रशासन अवैध खनन पर लगातार कार्रवाई कर रहा है. जिसके तहत मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हल्द्वानी के लामाचौड़ क्षेत्र के प्रतिबंधित वन क्षेत्र से अवैध खनन करते एक ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक जेसीबी को जब्त किया है. जबकि अवैध खनन करते हुए दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, वन विभाग ने जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली को वन अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है.

अवैध खनन पर बड़ी करवाई

उप जिलाधिकारी विवेक राय ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस प्रशासन के साथ लामाचौड़ के ईसाई नगर क्षेत्र में आरक्षित वन क्षेत्र से अवैध खनन की सूचना मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंची टीम ने जेसीबी और एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें- करवा चौथ 2019: बाजारों में बढ़ी रौनक, कहीं लग रही मेहंदी तो कहीं हो रही खरीदारी

बताया जा रहा है कि खनन माफिया पिछले कई दिनों से उस क्षेत्र में अवैध खनन का काम कर रहे थे. पकड़े गए वाहनों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है और वन विभाग कार्रवाई कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details