उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कॉर्बेट पार्क में पर्यटन घोटाला, जिप्सी चालक पर ज्यादा पैसे लेकर कम घुमाने का आरोप

रामनगर में पर्यटकों से कॉर्बेट टाइगर रिजर्व घुमाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. मामले में राजस्थान के पर्यटकों ने जिप्सी चालक पर 4 हजार रुपए लेकर ग्राम टेड़ा से पाटकोट तक ही घुमाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उन्हें कॉर्बेट नहीं घुमाया गया. अब उन्होंने पुलिस में तहरीर दी है.

By

Published : Jul 4, 2022, 12:28 PM IST

Corbett Tiger Reserve
कॉर्बेट टाइगर रिजर्व

रामनगरःकॉर्बेट टाइगर रिजर्व जैव विविधता के लिए विश्व प्रसिद्ध है. यह बाघों के घनत्व के लिए दुनिया में सबसे अव्वल दर्जे पर शुमार है. यही वजह है कि दुनियाभर के पर्यटक बाघों के दीदार करने के लिए कॉर्बेट का रुख करते हैं, लेकिन उनके साथ धोखाधड़ी भी की जा रही है. इसी कड़ी में राजस्थान से आए पर्यटकों ने जिप्सी चालक पर घुमाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. साथ ही पुलिस में तहरीर देकर आरोपी जिप्सी चालक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

जानकारी के मुताबिक, बीती रविवार को राजस्थान से पवन नाम के एक व्यक्ति अपने परिवार के साथ कॉर्बेट पार्क घूमने आए थे. उनका आरोप है कि उन्होंने कॉर्बेट टाइगर रिजर्व घूमने के लिए एक जिप्सी हायर की, लेकिन जिप्सी चालक ने उनके साथ धोखाधड़ी कर दी. उन्होंने आरोप लगाया कि जिप्सी चालक उन्हें ग्राम टेड़ा से पाटकोट तक घुमाकर रामनगर वापस लौटा लाया.

ये भी पढ़ेंः25 महिला जिप्सी चालकों को वाहनों का इंतजार, ट्रेनिंग के 8 महीने बाद भी बेरोजगार

वहीं, पर्यटकों को शक हुआ तो उन्होंने इस बात की शिकायत रामनगर कोतवाली पुलिस से की. पर्यटकों ने बताया कि उन्होंने जिप्सी चालक को 4 हजार रुपए दिए थे, लेकिन जिप्सी चालक ने कॉर्बेट पार्क नहीं घुमाया. उधर, मामले में कोतवाल अरुण कुमार सैनी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. धोखाधड़ी करने वाले जिप्सी चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details