उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 3, 2020, 9:44 PM IST

Updated : Aug 5, 2020, 6:51 AM IST

ETV Bharat / state

नैनीताल: वन विभाग के पिंजरे में फंसा गुलदार, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

नैनीताल के चार खेत नारायण नगर क्षेत्र समेत आसपास के क्षेत्रों में बीते 2 महीने से दहशत के पर्याय बने चार गुलदारों में एक को वन विभाग ने पकड़ा है.

Nainital
नैनीताल के चार खेत में वन विभाग के पिंजरे में फंसा गुलदार

नैनीताल: जिले के चार खेत नारायण नगर क्षेत्र समेत आसपास के क्षेत्रों में बीते 2 महीने से दहशत के पर्याय बने चार गुलदारों में एक को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है. जिसके बाद ग्रामीणों ने थोड़ी राहत की सांस ली है. हालांकि गांव में अभी भी अन्य तीन गुलदार घूम रहे हैं.

बता दें कि नैनीताल के नारायण नगर क्षेत्र सहित कई इलाकों में तेंदुए के आतंक से लोग परेशान हैं. सोमवार को एक गुलदार वन विभाग के द्वारा लगाए गए पिंजरे में फंस गया है, जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गुलदार को पशु रेस्क्यू सेंटर भेज दिया.

वन विभाग के पिंजरे में फंसा गुलदार.

नैनीताल चिड़ियाघर के डॉ एसके जंगपांगी ने बताया कि गुलदार का रेस्क्यू सेंटर में शारीरिक परीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद गुलदार को क्षेत्र के जंगल में वापस छोड़ दिया जाएगा. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव में करीब 2 महीने से गुलदार का आतंक तेजी से बढ़ रहा था और गुलदार ने करीब दर्जनभर से अधिक कुत्तों और कई बकरियों को अपना निवाला बना लिया था.

पढ़ें-राम भक्तों का 500 साल का सपना हुआ साकार, धर्मनगरी से फूंका था आंदोलन का बिगुल

बता दें कि वन विभाग के द्वारा इन गुलदारों को पकड़ने के लिए कुछ दिन पूर्व जंगल में पिंजरा और निगरानी रखने के लिए कैमरा ट्रैप भी लगाया गया था, लेकिन गुलदार हर बार पिंजरे के अंदर से बकरी खा कर भाग जाता था.

Last Updated : Aug 5, 2020, 6:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details