उत्तराखंड

uttarakhand

त्योहारी सीजन में नहीं होगी जाम की समस्या, रुट रहेंगे डायवर्ट

By

Published : Nov 7, 2020, 12:05 PM IST

त्योहारी सीजन आते ही सड़कों पर भीड़ भी बढ़ने लगी है. जिसे देखते हुए हल्द्वानी में प्रशासन पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है.

haldwani
जाम से निजात के लिए दिशा- निर्देश जारी

हल्द्वानी:त्योहारी सीजन के मद्देनजर शहर में लगातार भीड़ बढ़ रही है. जाम के चलते शहर की सड़कों पर लगातार वाहन जाम में फंस रहे हैं. जाम की स्थिति ऐसी बन जा रही है कि लोगों का सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. ऐसे में पुलिस प्रशासन ने रोडवेज की बसों को आने और जाने के लिए शाम 4:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक शहर में प्रवेश पर रोक लगाई है. साथ ही भीड़ को बढ़ता देख पुलिस ने रोडवेज की बसों को अन्य रूटों से जाने के निर्देश जारी किए हैं.

एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि हल्द्वानी शहर में त्योहारी सीजन के मद्देनजर जाम की स्थिति बनी रहती है. ऐसे में रोडवेज प्रबंधन के साथ बैठक की गई. जिसमें सर्वसम्मति के बाद निर्देशित किया गया है कि रोडवेज की बसों को शाम 4:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक शहर में प्रवेश नहीं दिया जाए. इस दौरान रोडवेज बसों के आने जाने के लिए शहर के बाहर से काठगोदाम कोलटैक्स होते हुए रामपुर रोड और बरेली रोड को जाएंगी.

पढ़ें-पार्किंग को लेकर दो पक्षों में मारपीट, तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी

उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था के लिए शहर के सभी चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स और ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया गया है. शाम के समय अधिक जाम की स्थिति बनी रहती है. इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस यातायात को सुचारू करने के लिए लगातार काम कर रही है.एसपी सिटी ने कहा कि दीपावली के मद्देनजर अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है, जिससे कि बाहर से आने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहन स्वामी अपने वाहनों को सरस मार्केट रामलीला ग्राउंड मे खड़ा कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details