उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 7, 2021, 9:30 PM IST

ETV Bharat / state

सुशीला तिवारी अस्पताल में 11 जून से शुरू होगा जनरल OPD, कोविड मरीज होंगे शिफ्ट

ओपीडी सुबह नौ से तीन बजे तक चलेगी. ओपीडी रजिस्ट्रेशन का समय सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक रहेगा.

जनरल OPD
जनरल OPD

हल्द्वानी: उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ काफी तेजी से गिर रहा है. यहीं कारण है कि कुमाऊं के सबसे बड़ा सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) में 49 दिन बाद 11 जून से जनरल ओपीडी शुरू होने जा रही है. ओपीडी शुरू करने के लिए अस्पताल प्रशासन सभी तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है. 11 जून से अस्पताल के सभी विभागों के ओपीडी सेवा को चालू कर दिया जाएगा, लेकिन अभी सामान्य बीमारियों के मरीजों की भर्ती नहीं की जाएगी.

ओपीडी समय अवधि पूर्व की भांति ही रहेगी, जो सुबह नौ से तीन बजे तक चलेगी. ओपीडी रजिस्ट्रेशन का समय सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक रहेगा. गौरतलब है कि कोरोना के चलते एसटीएच में 23 अप्रैल से ओपीडी की सेवाओं को बंद किया दिया गया था. अस्पताल में केवल कोरोना मरीजों को ही भर्ती कर इलाज किया जा रहा था. कोरोना के मरीजों की कम होती संख्या के बाद अब अस्पताल प्रशासन ने फिर से ओपीडी चालू करने का निर्णय लिया है.

पढ़ें- दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार से शुरू होगी OPD, सीमित संख्या में देखे जाएंगे मरीज

अस्पताल के प्राचार्य डॉ चंद्रप्रकाश भैसोड़ा ने बताया कि सोमवार को अस्पताल प्रशासन की बैठक हुई थी, जिसमें निर्णय लिया गया कि मेडिकल कॉलेज में बनाए गए बीसी जोशी कोविड हॉस्पिटल 9 जून से कोरोना के मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा. अब सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में किसी की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे एंबुलेंस के माध्यम से जनरल बीसी जोशी कोविड अस्पताल में भेजा जाएगा. अस्पताल में ओपीडी शुरू हो जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details