उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम किराएदार ने मकान मालिक से ठगे 5 लाख, पीड़िता ने दर्ज कराया मुकदमा

हल्द्वानी में सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने महिला से 5 लाख रुपए ठग लिए. पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Jan 10, 2022, 8:29 PM IST

haldwani
हल्द्वानी

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से पांच लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. इस मामले में महिला ने (fraud name of job in haldwani) हल्द्वानी कोतवाली में तहरीर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी के ईकोटाउन डेहरिया निवासी कंवलजीत कौर ने पुलिस को इस मामले में तहरीर दी है. उन्होंने कहा है कि वह एक प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका है. पिछले साल फरवरी में उन्होंने चारु चंद्र जोशी नाम के एक व्यक्ति को अपना मकान किराए पर दिया था, जिसने उसने कहा कि वह एक प्रशासनिक अधिकारी है. अगर नौकरी चाहिए तो नौकरी लगवा दूंगा. जिसके बाद चारु चंद्र जोशी ने कहा कि बेस हॉस्पिटल हल्द्वानी में आपकी नौकरी लग जाएगी. इसके एवज में आपको ₹500000 देने होंगे.

पढ़ें-रामनगर में दिनदहाड़े चोरी, उप डाकघर परिसर में कर्मचारियों के चार घरों पर किया हाथ साफ

कंवलजीत कौर आरोपी की बातों में आ गई और उसने जोशी को 5 लाख रुपए दे दिए. लेकिन एक साल बाद भी जब कंवलजीत कौर की नौकरी नहीं लगी तो उसने पैसे वापस मांगे तो आरोपी टालमटोल करने लगा. इसके बाद पीड़िता ने हल्द्वानी कोतवाली में एक तहरीर दी और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. हल्द्वानी कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक तारा सिंह राणा ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details