उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल: बीडी पांडे जिला अस्पताल में बनाया गया आईसीयू वॉर्ड, लोगों को मिल सकेगा उचित इलाज

नैनीताल के जिला अस्पताल में चार बेड के आईसीयू वॉर्ड और वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है, जिसके बाद अस्पताल आने वाले लोगों को समय रहते इलाज मिल सकेगा.

By

Published : May 2, 2020, 8:39 PM IST

nainital
जिला अस्पताल में बनाया गया आईसीयू वॉर्ड

नैनीताल: सरोवर नगरी नैनीताल के बीडी पांडे जिला अस्पताल में स्वास्थ विभाग की ओर से चार बेड का आईसीयू वॉर्ड बनाया गया है. साथ ही इस वॉर्ड में वेंटिलेटर की भी सुविधा है. बताया जा रहा है, कि ये वॉर्ड नैनीताल के गरीब लोगों और पहाड़ी क्षेत्र के लोगों के लिए बनाया गया है.

दरअसल, नैनीताल का जिला अस्पताल बीडी पांडे कुमाऊं क्षेत्र का सबसे बड़ा अस्पताल है, जहां पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर सहित आसपास के क्षेत्रों के लोग यहां इलाज कराने के लिए आते थे. लेकिन अत्याधुनिक उपकरणों के न होने से लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ता था. उधर स्थानीय लोग भी इन आधुनिक मशीनों की मांग काफी समय से कर रहे थे.

जिला अस्पताल में बनाया गया आईसीयू वॉर्ड

दरअसल, ये अस्पताल आधुनिक उपकरण न होने से केवल रेफर सेंटर बनकर रह गया था. लेकिन अब इस अस्पताल में आईसीयू वॉर्ड और वेंटिलेटर की व्यवस्था कर दी गई है, जिससे यहां आने वाले मरीजों को परेशान नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: बस सेवा शुरू होने के बाद भी जगह-जगह फंसे रहे यात्री, जानिए क्या है वजह

वहीं, कुछ दिनों पहले हल्द्वानी निवासी दुष्यंत मैनाली ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर अस्पतालों की बदहाली को सुधारने की मांग की थी, जिसके बाद हाईकोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य महकमे को स्वास्थ्य व्यवस्था को पुख्ता करने के आदेश दिए थे, जिससे अस्पताल आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो और समय रहते इलाज मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details