उत्तराखंड

uttarakhand

दुर्गापाल का कर्मकार कल्याण बोर्ड पर भ्रष्टाचार का आरोप, CBI जांच की मांग

By

Published : Nov 9, 2020, 1:16 PM IST

पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कर्मकार कल्याण बोर्ड पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले में न सिर्फ एसआईटी जांच की मांग की है बल्कि उनका कहना है कि इसकी न्यायिक जांच या सीबीआई जांच की जाए.

पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल
पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल

हल्द्वानी: उत्तराखंड भवन निर्माण एवं कर्मकार कल्याण बोर्ड में कथित भ्रष्टाचार का मामला उजागर होने के बाद उत्तराखंड के पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा. पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि कर्मकार कल्याण बोर्ड में नियमों को ताक में रखकर अध्यक्ष द्वारा अपने लोगों को बोर्ड में शामिल किया गया. साथ ही बोर्ड ने अपने चहेते लोगों को लाभ पहुंचाकर गरीबों के हकों पर डाका डालने का काम किया.

पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि जिन गरीब मजदूरों को टूल किट साइकिल खाद्यान्न सहित अन्य मदद मिलनी थी उसपर वर्तमान सरकार ने पूरी तरह से भ्रष्टाचार किया. सरकार ने गरीबों की मदद करने के नाम पर करोड़ों का घोटाला किया है. उन्होंने बताया कि कर्मकार कल्याण बोर्ड के दफ्तर में 42 लोग रखे गए, जिनकी कोई आवश्यकता नहीं थी. बोर्ड ने अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों के हकों का पूरी तरह दुरुपयोग किया है.

पढ़ें- राज्य स्थापना दिवस: CM त्रिवेंद्र ने गिनाईं उपलब्धियां, कहा- जीरो टॉलरेंस से भ्रष्टाचार मुक्त हुआ प्रदेश

इसके साथ ही पूर्व श्रम मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने मुख्यमंत्री से इस भ्रष्टाचार के मामले में न सिर्फ एसआईटी जांच की मांग की है बल्कि उनका कहना है कि इसकी न्यायिक जांच या सीबीआई जांच की जाए. इस पूरे मामले में जो अधिकारी, कर्मचारी और नेता दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details