उत्तराखंड

uttarakhand

हरदा ने किसानों को किया सम्मानित, आपदा में सरकार की कार्यशैली पर खड़े किए सवाल

By

Published : Feb 17, 2021, 4:34 PM IST

Updated : Mar 16, 2021, 4:11 PM IST

हल्द्वानी में कांग्रेस ने किसानों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शिरकत की थी.

Harish Rawat visit Haldwani
हरीश रावत हल्द्वानी

हल्द्वानी: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बुधवार को हल्द्वानी पहुंचे. उन्होंने कांग्रेस द्वारा आयोजित किसान सम्मान कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कई किसानों को सम्मानित किया. रावत ने चमोली आपदा को लेकर सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए.

हरदा ने सरकार पर साधा निशाना.

कार्यक्रम में हरीश रावत ने कृषि के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 40 किसानों को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा. हरदा ने कहा कि इन कानूनों को लाकर केंद्र सरकार किसानों की आर्थिक स्थिति को खराब करना चाहती है. कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है. देश का किसान काले कानूनों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा.

पढ़ें-श्रीनगर: धन सिंह रावत ने किया बहुउद्देश्यीय स्टेडियम का शिलान्यास

हरीश रावत ने चमोली आपदा में राज्य सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि चमोली आपदा में सरकारी मशीनरी अच्छी तरह से काम कर रही है. लेकिन प्रदेश सरकार राहत कार्य के लिए उचित व्यवस्थाएं नहीं करा पा रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री रहते हुए जिस तरह से 2014 में आई आपदा के दौरान काम किया था, उससे प्रदेश सरकार को सबक लेना चाहिए था. प्रदेश सरकार अगर समय रहते मशीनें उपलब्ध करा देती तो आपदा में बहुत से लोगों की जान बच सकती थी.

Last Updated : Mar 16, 2021, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details