उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने डेंगू से हुई मौतों के लिए सरकार को ठहराया जिम्मेदार, मुआवजा देने की मांग

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. इसक साथ ही उन्होंने डेंगू के हुई मौतों का जिम्मेदार प्रदेश सरकार को ठहराया है.

By

Published : Sep 23, 2019, 12:38 PM IST

हल्द्वानी

हल्द्वानी:प्रदेश में डेंगू का प्रकोप इस कदर बढ़ रहा है कि राज्य में अब तक 3609 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. तो वहीं हल्द्वानी में डेंगू से 12 लोगों की मौत हो चुकी है. कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने डेंगू से हुई मौतों का जिम्मेदार प्रदेश सरकार को ठहराया है. साथ ही प्रदेश सरकार से मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की भी मांग की है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने कहा है कि डेंगू को लेकर प्रदेश सरकार बिल्कुल भी गंभीर नहीं है. अस्पतालों में डॉक्टर नहीं हैं और न ही दवाइयां हैं. प्रदेश में स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से चरमरा गई है. समय रहते अगर इस पर काबू कर लिया गया होता तो आज इतनी मौतें नहीं होतीं.

डेंगू से हो रही मौतों पर बिफरे पूर्व कैबिनेट मंत्री

दुर्गापाल ने कहा कि मानवता को देखते हुए मुख्यमंत्री को मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर उनके परिवार को मुआवजा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर सरकार मृतकों के परिजनों को मुआवजा नहीं देती है तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी.

पढ़ें- डेंगू के बाद अब स्वाइन फ्लू ने दी दस्तक, अलर्ट पर महकमा

इसके साथ ही देहरादून में अवैध शराब पीने से 8 लोगों की मौत के लिए भी दुर्गापाल ने प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. दुर्गापाल ने कहा है कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से हर मोर्चे पर फेल साबित हो रही है. जनता का मुख्यमंत्री से भरोसा उठ गया है. ऐसे में जनता आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details