उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलवामा शहीदों के याद में वन विभाग ने तैयार की शहीद वाटिका

पुलवामा शहीदों की याद में वन अनुसंधान केंद्र ने पहल करते हुए अपने परिसर में शहीद वाटिका की स्थापना की है. वाटिका में शहीद हुए 40 जवानों के साथ सूबे के दो शहीद मेजर के नाम पर पेड़ लगाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई है.

By

Published : Mar 6, 2019, 10:58 AM IST

वन विभाग ने तैयार की शहीद वाटिका.

हल्द्वानी: पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत को यादगार बनाने के लिए वन अनुसंधान केंद्र ने शहीद वाटिका का निर्माण करवाया है. साथ ही वाटिका में शहीद हुए 40 जवानों के साथ सूबे के दो शहीद मेजर के नाम पर पेड़ लगाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की गई है.

बता दें कि पूरे देश में पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला है. शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम सड़कों पर उतर आया. हर किसी ने अपने-अपने तरीकी से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं, अब पुलवामा शहीदों की याद में वन अनुसंधान केंद्र ने पहल करते हुए अपने परिसर में शहीद वाटिका की स्थापना की है .

वन विभाग ने तैयार की शहीद वाटिका.

वहीं, इस मामले में वन क्षेत्राधिकारी मदन बिष्ट ने बताया कि शहीद वाटिका में 42 पेड़ लगाकर सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई है. जिससे हमारे वीर जवानों की शहादत को याद रखा जा सके. बहरहाल, इससे पहले भी वन अनुसंधान केंद्र हल्द्वानी द्वारा कई अन्य वाटिका का निर्माण कराया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details