उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 10, 2021, 11:54 AM IST

Updated : Sep 10, 2021, 12:05 PM IST

ETV Bharat / state

गुलदार से सावधान...रामनगर के जसपुर में वन विभाग कर रहा मुनादी

रामनगर के जसपुर क्षेत्र में गुलदार के आतंक से लोगों में डर बना हुआ है. गुलदार ने कई लोगों पर हमला कर घायल कर दिया है. वन विभाग लगातार अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को अंधेरे में घर से बाहर न निकलने की अपील कर रहा है.

forest-department
forest-department

रामनगर:जसपुर क्षेत्र में गुलदार के लगातार हमलों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है. वन विभाग लगातार अनाउंसमेंट के जरिए लोगों को अंधेरे में घर से बाहर न निकलने की अपील कर रहा है. वहीं, गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने गांव में पिंजरा लगाया है.

बता दें कि, 2 दिन पूर्व गुलदार ने छह ग्रामीणों पर हमला कर घायल कर दिया था. ग्रामीण गुलदार के आतंक से दहशत में हैं. शाम होते ही गुलदार अपने बच्चों के साथ चहल-कदमी करते हुए दिखाई दे रही है.

रामनगर के जसपुर में वन विभाग कर रहा मुनादी.

ग्रामीणों का कहना है कि शाम होते ही उनका घरों से निकलना बंद हो गया है. वहीं कुछ ग्रामीणों का कहना है कि दोपहर में भी उन्हें अपने खेतों में काम करने जाने में डर लग रहा है. जिससे वे अपने पालतू पशुओं के लिए चारा लाने को भी बेबस हैं.

पढ़ें:नैनीताल में ठंडी सड़क क्षेत्र में हुआ भूस्खलन, नैनीझील में गिर रहा मलबा

जसपुर के ग्राम पतरामपुर क्षेत्र में गुलदार के आतंक से लोगों में डर बना हुआ है. गुलदार ने कई लोगों को हमला कर घायल कर दिया है. जिस पर अब वन विभाग अधिकारियों की नींद खुली और आबादी वाले क्षेत्र में अपने प्रचार वाहन से जनता को जागरूक करते हुए गुलदार के आतंक से आगाह कराया जा रहा है. जनता को अपने घरों में रहने की भी सख्त हिदायत दी जा रही है .साथ ही गुलदार को पकड़ने की कवायद भी तेज कर दी है.

वहीं वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे भी लगाए गए हैं. विभागीय कर्मचारियों की रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है.

Last Updated : Sep 10, 2021, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details