उत्तराखंड

uttarakhand

वन विभाग ने साल की लकड़ी लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी, चालक फरार

By

Published : Apr 22, 2023, 7:50 AM IST

वन विभाग ने तस्करी कर ले जाई जा रही लकड़ी पकड़ी है. लकड़ी तस्कर ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहा. वन तस्कर की तलाश की जा रही है.

smuggling sal wood
हल्द्वानी समाचार

हल्द्वानी:तराई पूर्वी वन प्रभाग क्षेत्र में अवैध खनन और लकड़ी की तस्करी का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. तराई पूर्वी डौली व गौला रेंज एवं वन सुरक्षा दल की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर अवैध लकड़ी तस्करी का खुलासा किया है. वन विभाग की टीम ने एक ट्रैक्टर ट्रॉली से भारी मात्रा में साल की बेशकीमती लकड़ी बरामद की है.

इस मामले में वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को सीज कर वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. फिलहाल लकड़ी तस्कर भागने में कामयाब रहे. प्रभागीय वन अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार देर शाम वन विभाग की टीम ने लकड़ी तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खुरियाखत्ता देवी मंदिर पर नाकेबंदी की. टीम को एक ट्रैक्टर ट्रॉली आती दिखाई दी. चालक को रुकने का संकेत दिया गया, लेकिन वाहन चालक ने ट्रैक्टर ट्रॉली दौड़ा दी.
ये भी पढ़ें: GST Raid in Jaspur: जसपुर में जीएसटी की बड़ी छापेमारी, लकड़ी के कारोबार के नाम पर हो रही टैक्स चोरी

इसके बाद वन विभाग टीम की टीम द्वारा ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा किया गया. कुछ दूरी पर ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़ अंधेरे में भाग निकला. तलाशी में टीम को ट्रैक्टर ट्रॉली से नौ गिल्टे साल की लकड़ी बरामद हुए. इस मामले में वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर ट्रॉली को डौली रेंज के कार्यालय परिसर में खड़ी कर दिया. वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. पकड़ी गई लकड़ी की कीमत एक लाख से अधिक बताई जा रही है. लकड़ी तस्करों की तलाश की जा रही है. जांच पड़ताल में पता चला कि लकड़ी को जंगल से काटकर बेचने के लिए उधम सिंह नगर ले जाया जा रहा था. पूरे मामले में ट्रैक्टर स्वामी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details