उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में विदेशी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हल्द्वानी में एक विदेशी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि विदेशी महिला अक्सर उत्तराखंड आया-जाया करती थी और कैंची धाम और जागेश्वर धाम पर उनकी बहुत आस्था थी.

By

Published : Nov 21, 2021, 8:39 PM IST

Updated : Dec 17, 2021, 2:50 PM IST

foreign-woman-dies-under-suspicious-circumstances-in-haldwani
हल्द्वानी में विदेशी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हल्द्वानी: संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास प्रांत के रहने वाली एक 70 वर्षीय महिला की हल्द्वानी के चोरगलिया थाना क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. प्रथम दृष्टया मामला हार्ट अटैक का लग रहा है. जिला प्रशासन ने घटना की जानकारी विदेशी महिला की बेटी को दी है. महिला की बेटी 2 दिन बाद भारत पहुंचेगी. जिसके बाद उसका पीएम और अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि विदेशी महिला पिछले 50 सालों से उत्तराखंड आती रहती थीं. वह कैंची धाम मंदिर और जागेश्वर धाम से जुड़ी हुई थी. विदेशी महिला जब भी उत्तराखंड आती थी तो हल्द्वानी के चोरगलिया निवासी मीनाक्षी बजेठा के घर रहा रहती थी.

पढ़ें-ETV भारत से बोलीं अरविंद केजरीवाल की बहन, 'श्रवण बन भाई करना चाहते हैं उत्तराखंड की सेवा'

सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने बताया संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास प्रांत निवासी 70 वर्षीय येवेट क्लेयर रोजर उत्तराखंड आई हुई थी. वह धार्मिक प्रवृत्ति की थी. पिछले काफी समय से चोरगलिया स्थित मीनाक्षी बजेठा के घर रुकी हुई थी. उनका वीजा 3 दिसंबर 2014 को जारी हुआ था. जिसकी वैधता 2 दिसंबर 2024 तक थी. विदेशी महिला धार्मिक प्रवृत्ति की थी, वह पूजा पाठ करती रहती थी. जागेश्वर धाम के अलावा कैंची धाम मंदिर से भी उसकी आस्था थी.

पढ़ें-धर्मनगरी से केजरीवाल ने फूंका चुनावी बिगुल, ऑटो-टैक्सी चालकों के लिए की 4 घोषणाएं, रोड शो में दिखाई ताकत

सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने बताया कि शनिवार रात अचानक विदेशी महिला का तबीयत खराब हुई. जिसके बाद महिला को हल्द्वानी के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. विदेशी महिला का शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में सुरक्षित रखा गया है. महिला की बेटी 2 दिन के बाद भारत पहुंच रही है, जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Dec 17, 2021, 2:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details