उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 13, 2022, 3:58 PM IST

Updated : Mar 13, 2022, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

रामनगर: होली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट, मिठाई की दुकानों में छापेमारी

होली को लेकर रामनगर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने कई मिठाई की दुकानों में छापेमारी की. इस दौरान अधिकारियों ने कई मिठाइयों के सैंपल लिए, जिसे जांच के लिए रुद्रपुर भेजा गया है. अधिकारियों का कहना है कि अगर कोई मिलावट पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Food security department raided many sweet shops
होली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट

रामनगर:त्योहार के मौके पर अधिक मुनाफा कमाने के लिए मिठाई और खाद्य सामाग्री में मिलावटखोरी का धंधा तेज हो जाता है. वहीं, होली को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग पहले से ही मुस्तैद नजर आ रहा है. होली के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा अधिकारी मिठाई की दुकानों में चेकिंग अभियान चला रहे हैं.

होली को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग अलर्ट

इसी क्रम में खाद्य सुरक्षा विभाग ने आज रामनगर में कई दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान कई मिठाइयों की दुकानें बंद पाई गई. बता दें कि होली का त्योहार नजदीक आते ही मिलावटखोरों का खेल शुरू हो जाता है, जिसके चलते खाद्य विभाग ने औचक छापेमारी की कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें:बागनाथ मंदिर में चीरबंधन के साथ खड़ी होली की शुरुआत, होल्यारों ने गाए लोकगीत

इस दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग ने रामनगर के कई प्रसिद्ध प्रतिष्ठानों में छापेमारी की. खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने 10 मिठाइयों की दुकानों से सैंपल लिए हैं. वहीं, एक दुकान में मिलावटी मावा पाया गया है, जिसका सैंपल ले लिया गया है और के लिए सैंपल रुद्रपुर भेजा जा रहा है. खाद्य अधिकारी ने कहा कि मिलावटखोरों के खिलाफ हमारा अभियान लगातार नैनीताल जिला में जारी है.

Last Updated : Mar 13, 2022, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details