उत्तराखंड

uttarakhand

लालकुआंः खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानों से लिए खाद्य पदार्थों के सैंपल

By

Published : Oct 27, 2021, 8:26 PM IST

Updated : Oct 27, 2021, 10:13 PM IST

त्योहारों के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापामारी अभियान शुरू कर दिया है. लालकुआं में खाद्य सुरक्षा विभाग ने एक दर्जन से अधिक दुकानों से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए. खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा ने बताया कि सैंपल लैब भेज दिए गए हैं. सैंपल फेल होने पर कार्रवाई की जाएगी.

lalkuan
लालकुआं

लालकुआं:त्योहारों के मद्देनजर मिलावट खोरों पर नकेल कसने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापामारी अभियान शुरू कर दिया है. इसी के मद्देनजर नैनीताल के लालकुआं में खाद्य सुरक्षा विभाग ने 1 दर्जन से अधिक खाद्य पदार्थों के नमूने लिए, जिसको जांच के लिए लैब में भेजा है. खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा के नेतृत्व में टीम द्वारा लालकुआं के मिठाई, परचून की दुकान के अलावा अन्य दुकानों पर खाद्य सामग्री के सैंपल लिए गए.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश टम्टा ने बताया कि मिठाई के दुकानों पर मिठाई के सैंपल के अलावा, मावा, चॉकलेट, सरसों का तेल, रिफाइंड के अलावा कई अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए हैं. उन्होंने कहा कि इन खाद्य पदार्थों में मिलावट की संभावना जताई गई है. ऐसे में रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

खाद्य सुरक्षा विभाग ने दुकानों से लिए खाद्य पदार्थों के सैंपल

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में भी मिलेगा 'सुपर कागजी' अखरोट, जौनसार के किसान ने तैयार की नर्सरी

उन्होंने बताया कि लोगों के स्वास्थ्य के प्रति किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके अलावा दीपावली के मद्देनजर सीमावर्ती राज्यों से मावा आने की शिकायत भी मिल रही है, जिसकी सैंपलिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि नमूने फेल होने के बाद दुकानदार और उत्पादनकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 27, 2021, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details