उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में मिलावटखोरी के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, दुकान बंद कर भागे व्यापारी

By

Published : Oct 19, 2022, 11:52 AM IST

रामनगर में खाद्य सुरक्षा विभाग टीम ने मिलावटखोरी को लेकर विभिन्न मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की. छापेमारी की भनक लगते ही कई दुकानदार अपनी दुकानों के शटर गिराकर रफ्फूचक्कर हो गए. अब टीम उनके दुकान खुलने का इंतजार कर रही है.

Food Safety Department team Raid on Sweet Shop
रामनगर में खाद्य सुरक्षा विभाग टीम

रामनगरःदीपावली का त्यौहार नजदीक है. त्यौहारी सीजन में मिठाइयों की डिमांड काफी बढ़ जाती है. इस कारण दुकानदार दूध और मावे में मिलावट करते हैं. ऐसे में मिलावटखोरों पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. इसी कड़ी में रामनगर और कालाढूंगी में टीम ने मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की. छापेमारी की भनक लगते ही कई दुकानदार अपनी दुकान बंद कर भाग गए. वहीं, टीम ने 10 दुकानदारों को नोटिस थमाया है.

बता दें कि दीपावली के त्यौहार (Diwali festival 2022) के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम रामनगर और आसपास की मिठाई व मावे की दुकानों से अब तक 40 से ज्यादा सैंपल भर चुकी है. जिनमें से 10 मिठाई दुकानदारों को सफाई नहीं मिलने पर नोटिस (Adulteration in Ramnagar) दिया है. साथ ही साफ सफाई के लिए 15 दिनों का वक्त दिया है. अगर इसके बाद भी अनियमिताएं पाई जाएंगी तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंःघर बैठे ऐसे आसानी से पता लगाएं किस खाद्य पदार्थ में है मिलावट और कौन सा है शुद्ध

वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग के अभिहित अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि दूसरे जिलों से लाए जाने वाले दूध, मावा, पनीर आदि की सैंपलिंग की जा रही है. रामनगर में भी मिठाइयों के थोक विक्रेताओं की दुकानों पर छापेमारी की कार्रवाई (Food Safety Department team Raid on Sweet Shop) की गई है. कुछ दुकानदार कार्रवाई की सूचना (Ramnagar Food Safety Department raid) पाकर अपने प्रतिष्ठान बंद कर भागे हैं. ऐसे दुकानदारों के खिलाफ दुकानें खुलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details