उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीपावली आते ही मिलावटखोर सक्रिय, खाद्य विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप

दीपावली का त्योहार आते ही मिलावटखोर सक्रिय हो जाते हैं. जिसे लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने कई दुकानों पर छापेमारी कर मिठाई औऱ मावा का सैंपल लिया. वहीं मिलावट होने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

By

Published : Oct 20, 2019, 9:11 PM IST

खाद्य विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप

हल्द्वानी: शहर में दीपावली के मद्देनजर मिलावटखोरों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने लालकुआं स्थित कई दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा. वहीं, खाद्य विभाग ने तकरीबन आधा दर्जन दुकानों से मिठाइयों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया है.

खाद्य विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप

बता दें कि दीपावली पर मिठाइयों में मिलावट का धंधा काफी तेज हो जाता है. इस कड़ी में खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चंद टम्टा और उप जिलाधिकारी विवेक राय ने लालकुआं में लगभग आधा दर्जन मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान मिठाई और मावा के नमूने लेकर उसे राजकीय लैब में भेज दिया गया है. वहीं, छापेमारी के दौरान एक मिठाई की दुकान से तीन घरेलू गैस सिलेंडर भी बरामद किए गये है. गैस सिलेंडर को जब्त कर विभागीय कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें: दिनेशपुर:NRC के मुद्दे पर पूर्व विधायक ने BJP पर साधा निशाना, कहा- गुमराह कर रहे नेता

खाद्य सुरक्षा अधिकारी कैलाश चंद टम्टा ने बताया कि जो भी दुकानदार मिलावटी मिठाई तैयार करेगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. वहीं टम्टा ने दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कहा कि नमूने फेल होने पर उक्त दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालयी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details