उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

खाद्य और बाट-माप विभाग ने पेट्रोल पंपों पर की छापामारी

पेट्रोलियम विभाग के निर्देश पेट्रोल पंपों पर मिल रही घटतौली की शिकायत पर खाद्य और बाट-माप विभाग की टीम ने गुरुवार को शहर के कई पेट्रोल पंपों पर छापामारी की.

By

Published : Aug 8, 2019, 11:25 PM IST

खाद्य और बाट-माप विभाग ने पेट्रोल पंपों पर की छापामारी

हल्द्वानी: पेट्रोल पंपों पर मिल रही घटतौली की शिकायत पर खाद्य और बाट-माप विभाग की टीम ने गुरुवार को शहर के कई पेट्रोल पंपों पर छापामारी की. जिससे बाद पेट्रोल पंप मालिकों में हड़कंप मच गया. वहीं टीम ने पेट्रोल पंपों के नोजल और मशीनों की जांच की.

खाद्य और बाट-माप विभाग ने पेट्रोल पंपों पर की छापामारी.

ये भी पढ़ें:पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न
पेट्रोल पंपों पर लगातार घटतौली की मिल रही शिकायत के बाद पेट्रोलियम विभाग ने उधमसिंह नगर के पूर्ति विभाग और बाट-माप विभाग की टीम को हल्द्वानी भेजा. जहां टीम ने शहर और आसपास के पेट्रोल पंपों पर लगातार छापेमारी की. टीम ने बीते 2 दिनों में करीब एक दर्जन पेट्रोल पंपों पर छापेमारी कर मशीन और तेल डालने वाली नोजल की जांच की. लेकिन विभाग को किसी भी पेट्रोल पंप पर कोई खामिया नहीं मिली. पूर्ति विभाग और बाट-माप विभाग के छापेमारी पर पेट्रोल पंप स्वामी में हड़कंप मचा रहा.

बाट-माप विभाग निरीक्षक श्रीकांत शर्मा ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि हल्द्वानी क्षेत्र के कई पेट्रोल पपों पर घटतौली की जा रही है. जिसके बाद टीम गठित कर कार्रवाई की गई. किसी भी पेट्रोल पंप पर घटतौली की जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details