उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Fire in Electronic Shop: वनभूलपुरा में इलेक्ट्रॉनिक सामान के दुकान में लगी आग, एफटीआई के पास जंगल भी सुलगा

वनभूलपुरा थाना क्षेत्र की इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लगने से सारा सामान जलकर राख हो गया. फिलहाल आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है. वहीं शॉर्ट सर्किट को आग लगने की वजह माना जा रहा है. उधर एफटीआई के पास जंगल में भी आग लग गई.

By

Published : Mar 4, 2023, 9:19 AM IST

Updated : Mar 5, 2023, 1:04 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: वनभूलपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में भीषण आग लग गई. आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर बमुश्किल से काबू पाया. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. आग से करीब 20 लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि रात करीब 1:30 बजे वनभूलपुरा थाना क्षेत्र के एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि आग इतनी विकराल थी कि अन्य दुकानों को भी चपेट में ले सकती थी, लेकिन इससे पहले दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. वहीं आग से दुकान में रखे भारी मात्रा में बिजली का सामान इन्वर्टर, पंखे, फ्रिज, कूलर, गीजर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गये. आग से लाखों रुपए के सामान का नुकसान बताया जा रहा है.
पढ़ें-Uttarakhand Forest Fire: अभी से ही धधक रहे जंगल, वर्ल्ड बैंक प्रोजेक्ट में 200 करोड़ की व्यवस्था

प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. फिलहाल राजस्व विभाग और अग्निशमन अधिकारी पूरी घटना की जांच में जुटे हुए हैं. अग्निशमन अधिकारियों का कहना है कि जिस जगह पर दुकान है, वह स्थान संकरा होने के चलते अग्निशमन वाहन पहुंचने में काफी परेशानी हुई. अग्निशमन के कर्मचारियों ने हौज पाइप की सहायता से आग पर काबू पाया.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजीवा कुमार का कहना है कि रात करीब 1:30 अग्निशमन को सूचना मिली. सूचना मिलते ही अग्निशमन वाहन मौके पर रवाना किए गए. लेकिन आग अधिक विकराल होने के चलते दूसरी गाड़ी मंगानी पड़ी. जहां दोनों गाड़ियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया. आग किन कारणों से लगी है इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि दूसरी ओर अग्निशमन को देर रात सूचना मिली की फॉरेस्ट विभाग के एफटीआई के पास जंगल में आग लग गई है. आग तेजी से आबादी की ओर बढ़ रही है. जिसके बाद टीम ने जंगल में लगी आग को भी काबू कर लिया.

Last Updated : Mar 5, 2023, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details