उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 16, 2019, 5:49 PM IST

ETV Bharat / state

कॉर्बेट पार्क में मिला बाघिन का शव, वन महकमे में मची खलबली

कॉर्बेट नेशनल पार्क की बिजरानी रेंज में संदिग्ध परिस्तिथियों में सोमवार को एक बाघिन का शव मिला. वन विभाग के अनुसार प्रथम दृश्या में बाघिन की मौत का कारण आपसी संघर्ष बताया जा रहा है.

ramnagar
कॉर्बेट पार्क

रामनगर: कॉर्बेट नेशनल पार्क की बिजरानी रेंज में संदिग्ध परिस्तिथियों में सोमवार को एक बाघिन का शव मिला. बाघिन की मौत से वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. बाघिन की मौत के सही कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जिसके बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा.

कॉर्बेट में बाघिन की मौत

वन विभाग के अनुसार प्रथम दृश्या में बाघिन की मौत का कारण आपसी संघर्ष बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक सोमवार को बिजरानी रेंज में विभाग का गश्ती दल गश्त कर रहा था. तभी उनकी नजर बाघिन के शव पर पड़ी. दल ने तत्काल इसकी जानकारी अधिकारियों को दी.

पढ़ें- सरकार की योजनाओं से वंचित भेड़-बकरी पालक, खानाबदोश जीवन जीने को मजबूर

दल की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का मुआयना किया. कॉर्बेट निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि बाघिन का शव कम्पार्टमेंट नम्बर 13 में पड़ा मिला है. देखने पर बाघिन यंग लग रही है. बाघिन के सभी अंग सुरक्षित हैं. प्रथम दृश्या में मौत का कारण आपसी संघर्ष लग रहा है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पीएम रिपार्ट आने के बाद ही मौत सही कारणों का पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details