उत्तराखंड

uttarakhand

रामनगर में गश्त के दौरान वन प्रभाग की टीम को मिला बाघिन का शव

By

Published : Apr 5, 2022, 1:37 PM IST

रामनगर में वन विभाग की टीम को गश्त के दौरान एक बाघिन का शव मिला है. शव मिलते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीएफओ और रेंज अधिकारी की निगरानी में शव मुख्यालय लाया गया है.

ramnagar
रामनगर

रामनगर:रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के आमपोखरा रेंज के शिवनाथपुरा पश्चिमी में बीट एन-1 में बाघिन का शव मिला है. बीती देर शाम वन कर्मियों की टीम जब गश्त पर थी, तो उन्हें मरे हुए जानवर की दुर्गंध महसूस हुई. इसके बाद टीम ने आसपास छानबीन की तो, एक मरी हुई बाघिन का शव मिला.

गश्ती टीम ने तुरंत ही बाघ का शव मिलने की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी, जिसके बाद आज सुबह रामनगर वन प्रभाग तराई पश्चिमी के डीएफओ बलवंत सिंह शाही व रेंज अधिकारी विपिन डिमरी के नेतृत्व में वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची. डीएफओ बलवंत सिंह साही ने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बाघिन की यह प्राकृतिक मौत है. बाघिन के शव को मुख्यालय लाया गया है, जहां अब वरिष्ठ पशु चिकित्सकों द्वारा इसका पोस्टमार्टम करने की कार्रवाई की जा रही है.
पढ़ें- गंगा दर्शन बैंड पर संचालित स्टोन क्रशर सीज, प्रशासन और खनन विभाग ने की संयुक्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि बाघिन की उम्र लगभग 6 वर्ष आंकी जा रही है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही सारी चीजें साफ हो पाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details