उत्तराखंड

uttarakhand

मनमानी करने वाले निजी स्कूलों की खैर नहीं, उत्तराखंड में जल्द लागू होगा फीस एक्ट

By

Published : Sep 26, 2019, 10:49 AM IST

उत्तराखंड में अब निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलेगी. उत्तराखंड सरकार अब जल्द ही फीस एक्ट लागू करने वाली है. इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को सर्वे करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है.

हल्द्वानी

हल्द्वानी:उत्तराखंड सरकार निजी स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने की तैयारी कर रही है. अगले सत्र से प्रदेश में फीस एक्ट लागू करने की उम्मीद जताई जा रही है. प्रदेश में नया फीस एक्ट लागू करने के लिए सबसे पहले निजी स्कूलों की कैटेगरी का चयन किया जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए गये हैं. जिलाधिकारी जल्द ही शासन को रिपोर्ट सौंपेंगे.

एनसीईआरटी लागू होने के बाद प्रदेश में फीस एक्ट की मांग उठने लगी. जिसके बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा था कि सरकार जल्द ही फीस एक्ट लाकर प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाएगी.

उत्तराखंड में जल्द लागू होगा फीस एक्ट

हल्द्वानी पहुंचे अरविंद पांडेय ने बताया कि प्रदेश में फीस एक्ट के लिए जनता से सुझाव मांगे गए थे, जिसके बाद उन्होंने शासन के निर्देश पर सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्राइवेट स्कूलों की कैटेगरी बनाई जाए. जिसमें उनकी शिक्षा की गुणवत्ता, स्कूल की व्यवस्थाएं चयन कर शासन को भेजें.

पढ़ें- पंचायती चुनाव के नामांकन पत्रों की जांच शुरू, 2 पंचायत सदस्यों के प्रपत्र निरस्त

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा है फीस एक्ट को लेकर सरकार गंभीर है. स्कूलों की कैटेगरी मिलते ही फीस एक्ट लागू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details