उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 9, 2021, 12:38 PM IST

Updated : Dec 9, 2021, 12:44 PM IST

ETV Bharat / state

रामनगर के गन्ना किसान परेशान, सेंटर पर 10 से 15 दिन करना पड़ रहा इंतजार

रामनगर के बढ़ियावाला गन्ना सेंटर में किसानों को गन्ना तौलाने के लिए 10 से 15 दिनों को इंतजार करना पड़ रहा है. जसपुर की नादेही शुगर मिल के पास गाड़ी नहीं होने के कारण गन्ना तौलने में देरी हो रही है.

ramnagar latest hindi news
बढ़ियावाला गन्ना सेंटर

रामनगर:सरकार ने गन्ना किसानों की सहूलियत के लिए गन्ना सेंटर बनाए हैं. लेकिन इन गन्ना सेंटरों पर किसानों को अपना गन्ना तौलाने के लिए 10 से 15 दिन का इंतजार करना पड़ रहा है. हम बात कर रहे हैं जसपुर नादेही शुगर मिल के बढ़ियावाला गन्ना सेंटर की. यहां किसानों को अपना गन्ना तौलाने के लिए कई-कई दिनों का इंतजार करना पड़ रहा है.

किसानों की मानें तो बढ़ियावाला गन्ना सेंटर (badhiyawala ganna center) पर ठेकेदार और टोल इंचार्ज की कमी के कारण लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. ऐसे किसान खेतों में काम करें या सेंटर पर गन्ना तौलाने के लिए 10 से 15 दिनों तक खड़े रहें. किसानों का कहना है कि उनको शुगर मिल में 10 से 15 दिन लग रहे हैं, जिससे उनकी गेहूं की बुआई लेट हो रही है.

रामनगर के गन्ना किसान परेशान.

पढ़ें- उत्तराखंड में आज मौसम रहेगा खुशनुमा, जानिए क्या रहेगा तापमान

वहीं, गन्ना सेंटर इंचार्ज का कहना है कि मिल में वाहनों की कमी के कारण गन्ना ले जाने में परेशानी हो रही है. एक गाड़ी गन्ना लेकर आती है और उसी के वापस आने का इंतजार करना पड़ता है, जिसकी वजह से यह परेशानी हो रही है. वहीं, चीनी मिल के अधिकारी राजवीर चौहान का कहना है कि एक हफ्ते में किसानों की समस्या दूर कर दी जाएगी.

Last Updated : Dec 9, 2021, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details